मिर्जापुर

यूपी: 11 साल पाकिस्तान की जेल में बंद रहा पुनवासी, घर वापसी पर छलका दर्द

Arun Mishra
5 Jan 2021 5:41 PM GMT
यूपी: 11 साल पाकिस्तान की जेल में बंद रहा पुनवासी, घर वापसी पर छलका दर्द
x
अब घर जाने की बात कह कर हंस पड़ता है. उसकी मानसिक हालत अभी भी ठीक नहीं है.

मिर्जापुर: भटकते हुये पाकिस्तान पहुंचा पुनवासी मंगलवार को अपने घर लौट आया. जिले में पहुंचने पर प्रभारी जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने माला पहनाकर और मिठाई खिलाकर उसका स्वागत किया. अफसरों ने कहा कि इसकी हर तरह से मदद की जायेगी. पुनवासी के परिवार में अब कोई नहीं है. वह अपने जीजा के घर से लापता हुआ था. अब घर जाने की बात कह कर हंस पड़ता है. उसकी मानसिक हालत अभी भी ठीक नहीं है.

11 साल जेल में बंद रहा पुनवासी

मिर्जापुर के सिटी ब्लाक के भरूहना में रहने वाले 35 वर्षीय पुनवासी की शादी हो चुकी थी. पत्नी का गौना आने के पहले ही वह विक्षिप्त हो गया. किसी प्रकार वह पाकिस्तान जा पहुंचा. वहां करीब 11 साल जेल में बंद रहा. प्रदेश और केन्द्र सरकार के साथ ही एलआईओ के अथक प्रयास से उसका सही पता मिल सका, तब कही जाकर उसकी वापसी हो सकी. अटारी बार्डर पर उसे लेने उसके जीजा, दीदी और जिले का सिपाही मनोज गया था.

पता गलत होने की वजह वक्त लगा

पुलिस लाइन में पहुंचने के बाद पुनवासी की मानसिक हालत बातचीत के दौरान ठीक नजर नहीं आई. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उसका पता गलत होने के कारण लंबा वक़्त उसके परिजनों को तलाशने में लगा. 11 साल वह अपने देश, प्रदेश के बाद अपने घर लौट कर आया है.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story