मिर्जापुर

उत्तर प्रदेश: बच्चे को बालकनी से लटकाने के आरोप में यूपी के स्कूल प्रिंसिपल गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
30 Oct 2021 7:35 AM GMT
उत्तर प्रदेश: बच्चे को बालकनी से लटकाने के आरोप में यूपी के स्कूल प्रिंसिपल गिरफ्तार
x
पुलिस ने तब प्रिंसिपल मनोज विश्वकर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिसे अब गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है

मिर्जापुर : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के एक निजी स्कूल के प्रधानाध्यापक को घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। तस्वीरें वायरल होने के बाद मिर्जापुर के जिलाधिकारी ने प्राचार्य के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का आदेश दिया।

पुलिस ने तब प्रिंसिपल मनोज विश्वकर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिसे अब गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।घटना 28 अक्टूबर को मिर्जापुर के अहरौरा के सद्भावना शिक्षण संस्थान जूनियर हाई स्कूल में हुई थी। प्रिंसिपल ने कक्षा 2 में पढ़ने वाले एक बच्चे को शरारती होने के लिए 'सजा' दी थी।

कथित तौर पर बच्चे के चीखने और माफी मांगने के बाद ही उसे खींच लिया गया, जबकि अन्य छात्रों ने देखा।मौके पर मौजूद एक छात्र ने बताया कि बच्चे को 10 मिनट तक उल्टा रखा गया।

बच्चे के पिता की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 352 और 506 और किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम की उपयुक्त धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।इस बीच, शिक्षा अधिकारी गौतम प्रसाद ने कहा कि स्कूल की मान्यता रद्द करने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है और करीब 300 छात्रों को आसपास के अन्य स्कूलों में प्रवेश दिया जाएगा।—(आईएएनएस)

Next Story