मिर्जापुर

400 ग्राम दूध को 32 बच्चों को कैसे बांटा गया जानकर हो जायेंगे हैरान

Sujeet Kumar Gupta
27 Feb 2020 6:57 AM GMT
400 ग्राम दूध को 32 बच्चों को कैसे बांटा गया जानकर हो जायेंगे हैरान
x
चूल्हे पर पक रही तहरी भी सिर्फ एक किलो चावल से बन रही थी। रसोइया से मिली जानकारी के बाद मंडलीय समन्वयक ने सहायक अध्यापक प्रकाश नाथ पटेल व सहचर रमेश से इसबारे में पूछताछ की

मिर्जापुर। दूध में पानी मिलाने का मामला सुना होगा लेकिन अब पानी में दूध मिलाने का मामला सामने आया है वो भी किसी दुकान या किसी दूध मंड़ी में नही बल्कि ये मामला है एक स्कूल का जहां पर 400 ग्राम दूध 32 बच्चों में बांटना है। बतादें कि उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में मझवां ब्लाक में बरैनी गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में 400 ग्राम दूध 32 बच्चों में बांटने का मामला सामने आया है। इस मामले का खुलासा बुधवार को विंध्याचल मंडल के मंडलीय समन्वयक एमडीएम के निरीक्षण के दौरान हुआ। मंडलीय समन्वयक ने प्रधानाध्यापक (एमडीएम प्रभारी) के खिलाफ कार्रवाई के लिए बीएसए को पत्र लिखा है।

बरैनी गांव के जूनियर हाईस्कूल ने कुल 68 छात्र-छात्राएं पंजीकृत है। विंध्याचल मंडल के मंडलीय समन्वयक एमडीएम राकेश तिवारी ने बुधवार को 11 बजे दौरा किया। कुल 32 छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। निरीक्षण के दौरान किचन में चार सौ ग्राम दूध का सिर्फ एक पैकेट मिला। पूछने पर रसोइया ने बताया कि चार सौ ग्राम दूध में ही पानी मिलाकर 32 छात्रों में बांट दिया गया है।

चूल्हे पर पक रही तहरी भी सिर्फ एक किलो चावल से बन रही थी। रसोइया से मिली जानकारी के बाद मंडलीय समन्वयक ने सहायक अध्यापक प्रकाश नाथ पटेल व सहचर रमेश से इसबारे में पूछताछ की। जानकारी सही मिलने पर ने निष्ठा ट्रेनिंग में गए प्रधानाध्यापक तेजू को फोन पर कड़ी फटकार लगाई। मिर्जापुर के बीएसए वीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बरैनी पूर्व माध्यमिक विद्यालय में दूध का मामला मेरे संज्ञान में आया है। एक किलो चावल से तहरी बनाने की जानकारी मुझे नहीं है। दोनों मामलों में स्कूल प्रधानाध्याप से बात की जाएगी।


Next Story