उत्तर प्रदेश

डॉक्टर कफील खान के गिरफ्तारी पर योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा का आया बड़ा बयान, बोले - जरूरी ....

Sujeet Kumar Gupta
30 Jan 2020 6:30 AM GMT
डॉक्टर कफील खान के गिरफ्तारी पर योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा का आया बड़ा बयान, बोले - जरूरी ....
x

उत्तर प्रदेश। बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर केस से चर्चा में आने वाले डॉक्टर कफील खान को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने मुंबई एयरपोर्ट के पास से गिरफ्तार किया है। डॉक्टर कफील खान पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। यूपी पुलिस की स्पेशल टाक्स फोर्स ने मुंबई पुलिस की मदद से बीती रात करीब 9 बजे उन्हें गिरफ्तार किया।

योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान की गिरफ्तारी को लेकर कहा है कि कफील खान एक समुदाय विशेष को गुमराह कर रहे हैं. उनके बोल जहरीले हैं और देश के खिलाफ हैं. उनके खिलाफ हमारे पास सबूत हैं. उनकी गिरफ्तारी जरूरी थी और ठीक हुई।

मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि वो (डॉक्टर कफील खान) पहले से ही शक के घेरे में रहे हैं, जब से बीआरडी कॉलेज से निलंबित हुए हैं, तब से वह देश विरोधी मंचों पर देखे जा रहे हैं और लगातार सरकार-देश के खिलाफ तकरीरे कर रहे हैं. ऐसे में अगर उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है तो बिल्कुल सही किया है।

बतादें कि 12 दिसंबर 2019 की शाम 6.30 बजे डॉ. कफील और स्वराज इंडिया के अध्यक्ष डॉ. योगेंद्र यादव ने एएमयू में लगभग 600 छात्रों की भीड़ को संबोधित किया था। इस दौरान डॉ. कफील ने अपने भाषण में मुस्लिम छात्रों को उनकी धार्मिक भावना को भड़काने और दूसरे समुदाय के प्रति घृणा, वैमनस्य पैदा करने का प्रयास किया था। उन्होंने अपने भाषण में गृह मंत्री अमित शाह पर भी टिप्पणी की थी। उनके भाषण को स्थानीय पुलिस ने रिकार्ड भी किया था।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story