मुरादाबाद

अवैध खनन की वीडियो लेकर ग्रामीण पहुंचे कमिश्नर कार्यलय

Shiv Kumar Mishra
24 Aug 2020 4:13 PM GMT
अवैध खनन की वीडियो लेकर ग्रामीण पहुंचे कमिश्नर कार्यलय
x

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद संभल बॉर्डर पर खनन माफियाओं को किसी नियम कानून का ख़ौफ़ नहीं है और वह रात दिन पोकलेन, जेसीबी मशीनों और डम्परों से खेतों में मिट्टी का खनन कर रहे हैं, ग्रामीणों ने इस खनन की शिकायतें काफ़ी बार पुलिस प्रशासन से की हैं, ग्रामीणों के मुताबिक आज तक इन खनन माफियाओं के ख़िलाफ़ कोई कार्यवाही नही हुई है।

किसानों ने अवैध रूप से हो रहे खनन की ड्रोन कैमरे से वीडियो बनाकर मुरादाबाद मंडल के मंडलायुक्त कार्यलय में शिकायती पत्र के साथ दी है, मुरादाबाद संभल बॉर्डर के अहरौला माफ़ी गांव में रात दिन हो रहे खनन की ये तस्वीरें हैं, जहाँ अहरौला माफ़ी गाँव के जंगलों में लगातार अवैध खनन का ये धंधा जोरो पर चल रहा है.

ग्रामीणों का आरोप है की शिकायत के बावजूद भी पुलिस और प्रशासन कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है. ग्रामीणों का ये भी आरोप है की खनन माफियाँ इतने दबंग है की जिले का कोई भी अधिकारी उनके खिलाफ कार्यवाही करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है. ये देखिये पहली तस्वीर में किस तरह रात के अँधेरे में नियम विरुद्ध खनन माफिया खनन कर रहे हैं और अब ये देखिये दूसरी तस्वीर में किस तरह दिन के उजाले में भी ये धंधा बदस्तूर जारी है. इन खनन माफियाओं के लिए ये मिटटी किसी सोने से कम नहीं है. योगी सरकार में भी इन खनन माफियाओं को किसी का डर नहीं है और वह लगातार अपने धंधे को अंजाम देने में लगे हुए हैं।

Next Story