Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मुरादाबाद > कांग्रेस के बाद अब सपा ने बदला अपना उम्मदीवार

कांग्रेस के बाद अब सपा ने बदला अपना उम्मदीवार

 Special Coverage News |  30 March 2019 10:04 AM GMT  |  दिल्ली

कांग्रेस के बाद अब सपा ने बदला अपना उम्मदीवार
x

लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों को लेकर लगातार फैसले बदले जा रहे हैं। कांग्रेस के बाद अब समाजवादी पार्टी ने भी मुरादाबाद लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार नासिर कुरैशी का टिकट काटकर पूर्व मेयर डॉ एसटी हसन को उम्मीदवार बनाया है।

इस मामले पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाजी नासिर कुरेशी मेरे कहने पर पार्टी के निर्णय से सहमत होते हुए मुरादाबाद लोक सभा क्षेत्र से अपना नामांकन वापस ले लिया है। उनका यह क़दम स्वागतयोग है।

डॉ एसटी हसन का नाम पहले से ही चर्चा पर था,लेकिन गुटबाजी के चलते गुरूवार को मीट कारोबारी नासिर कुरैशी को टिकट की घोषणा कर दी गयी। जिस पर सपा के सभी स्थानीय विधायक नाराज हो गए और पार्टी नेतृत्व से टिकट बदलने की बात कही। यही नहीं डॉ एस टी हसन के समर्थकों ने भी टिकट न काटने पर पार्टी से इस्तीफे के साथ ही निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद आज शुक्रवार शाम एसटी हसन को लखनऊ बुलाया गया। जिसमें टिकट को लेकर दोनों नेताओं से चर्चा हुई। जिस पर नासिर कुरैशी ने टिकट वापस करने की बात स्वीकार की।


लोकसभा चुनावों की घोषणा के साथ ही मुरादाबाद में डॉ एसटी हसन को सपा का उम्मीदवार समझा जा रहा था। लेकिन ऐन वक्त पर उनका टिकट पार्टी के भीतर जारी गुटबाजी के चलते कट गया। इसके पीछे पूर्व मंत्री कमाल अख्तर का नाम आया।


लेकिन पार्टी ने जैसे ही गुरूवार को मीट कारोबारी और करीब डेढ़ साल पहले बसपा छोड़कर आये नासिर कुरैशी के टिकट की घोषणा की। वैसे ही पार्टी नेता भी सकते में आ गए। पार्टी नेताओं ने शीर्ष नेतृत्व से इसको लेकर नाराजगी जाहिर की। वहीँ खुद एसटी हसन ने भी निर्दलीय लड़ने की बात कही। जिसके बाद उन्हें शुक्रवार को लखनऊ बुलाया गया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it