Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मुरादाबाद > BJP MLC बुक्कल नबाव ने हनुमान को बताया मुसलमान, तो आज़म खान ने दिया ये बड़ा बयान?

BJP MLC बुक्कल नबाव ने हनुमान को बताया मुसलमान, तो आज़म खान ने दिया ये बड़ा बयान?

आजम खान ने बुक्कल नबाव द्वारा हनुमान जी को मुसलमान कहे जाने पर बड़ा बयान दिया है ?

 Special Coverage News |  2018-12-24T11:37:16+05:30  |  दिल्ली

BJP MLC बुक्कल नबाव ने हनुमान को बताया मुसलमान, तो आज़म खान ने दिया ये बड़ा बयान?

मुरादाबाद : देश भर में रामभक्त हनुमान की जाति और धर्म को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेताओं के तरफ की जा रही बयानबाजी पर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री आजम खान ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है.

मुरादाबाद में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे आजम खान ने बुक्कल नबाव द्वारा हनुमान जी को मुसलमान कहे जाने पर कहा अब सीएम योगी अपने एमएलसी की दुम देखें. अगर नबाव साहब की दुम है, तो हनुमान जी मुसलमान, दुम नहीं है तो मुसलमान नहीं हैं. कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि हमें बजरंग बली से कोई ऐतराज नहीं है. इशारों-इशारों बीजेपी पर निशाना सादते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें अली से ऐतराज है तो बताएं.

बुक्कल नवाब ने क्या कहा था?

इससे पहले बीजेपी MLC बुक्कल नवाब ने भी हनुमान की जाति को लेकर अनोखा बयान दिया था. उन्होंने कहा कि हनुमान मुस्लिम थे. इसलिए मुसलमानों के नाम रहमान, रमजान, फरहान, सुलेमान, सलमान, जिशान, कुर्बान पर रखे जाते हैं. बीजेपी के विधायक बुक्कल नवाब ने हनुमान को दलित बताए जाने पर उठे विवाद का जिक्र करते हुए कहा कि हनुमान की जाति पर बात होती है. तो यह भी देखना चाहिए कि वो किस धर्म से थे. मेरा मानना है कि हनुमान जी मुस्लिम थे. इसलिए मुसलमानों के अंदर जो नाम रखा जाता है, वो हनुमान से मिलता-जुलता है.

CM योगी ने दिया था बयान?

हनुमान की जाति को लेकर सबसे पहला बयान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने दिया था जिसमें उन्होंने 27 नवंबर को अलवर में चुनावी रैली में भाषण के दौरान हनुमान को दलित बताया था. उन्होंने कहा था कि हनुमान वनवासी, वंचित और दलित थे. उनके इस बयान के बाद सियासी गलियारों में जमकर विरोध शुरू हो गया.



Tags:    
Share it
Top