मुरादाबाद

यूपी कैबिनेट मंत्री की भांजी कोरोना पॉजिटिव, 15 मार्च को फ्रांस से आई थी भारत

Shiv Kumar Mishra
21 March 2020 3:07 PM GMT
यूपी कैबिनेट मंत्री की भांजी कोरोना पॉजिटिव, 15 मार्च को फ्रांस से आई थी भारत
x

मुरादाबादः जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है. कोरोना पॉजिटिव पाई गई युवती 15 मार्च को फ्रांस से भारत आई थी. युवती फ्रांस में रहकर पढ़ाई कर रही है. बताया जाता है कि यह युवती यूपी कैबिनेट मंत्री की भांजी है. बुखार की शिकायत के बाद जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था.

मुरादाबाद जिला अस्पताल में अब तक आठ संदिग्ध मरीज सामने आए थे. इनके सैंपल लेने के बाद शनिवार को एक युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई युवती फ्रांस में रहकर पढ़ाई कर रही थी. फ्रांस से 15 मार्च को युवती भारत आई थी.18 मार्च को युवती को बुखार होने पर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था. लार का सैंपल लेकर जांच के लिए जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अलीगढ़ भेजा गया.

अलीगढ़ से जिला अस्पताल के सीएमओ ऑफिस में मेल द्वारा जानकारी दी गई कि युवती की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है. वहीं अब जिला अस्पताल लोगों की लिस्ट बना रहा है, जिन्होंने युवती से संपर्क किया था. सभी को चिह्नित करके 14 दिन के लिए आइसोलेट किया जाएगा.

सीएमओ एमसी गर्ग ने बताया कि एक छात्रा फ्रांस से भारत आई थी. जिसको तीन दिन पहले बुखार की शिकायत हुई. इसके बाद जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया. युवती का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया था. रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. आइसोलेशन वार्ड में ही यह छात्रा भर्ती है.

Next Story