Home > डीजीपी ने किया मुरादाबाद पुलिस लाइन में नारी उत्थान केंद्र का उद्घाटन

डीजीपी ने किया मुरादाबाद पुलिस लाइन में नारी उत्थान केंद्र का उद्घाटन

 शिव कुमार मिश्र |  2018-07-01 04:55:00.0  |  दिल्ली

डीजीपी ने किया मुरादाबाद पुलिस लाइन में नारी उत्थान केंद्र का उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह आज एकदिवसीय दौरे पर मुरादाबाद पहुंचे डीजीपी ओपी सिंह ने मुरादाबाद पहुंचकर पुलिस लाइन में नारी उत्थान केंद्र का उद्घाटन किया। DGP ने बताया इस नारी नारी उत्थान केंद्र में महिला अपराधों से जुड़े विषयों की काउंसलिंग के साथ ही महिलाओं को जागरूक भी किया जाएगा।


डीजीपी ने महिलाओं की काउंसलिंग के लिए मुरादाबाद में बनाये गये नारी उत्थान केंद्र की तारीफ करते हुए पूरे प्रदेश में नारी उत्थान केंद्र बनाने की बात कही। मुरादाबाद के एसएसपी के इस कदम की सराहना की वहीँ डीजीपी उत्तर प्रदेश ने पुलिस के जनता के साथ पेश आने वाले सख्त रवय्ये पर नाराज़गी जाहिर की। उन्होंने कहा की पुलिस को अपने सख्त रवय्ये में तब्दीली लानी चाहिए और इसके लिय हम स्पेशल ट्रेनिंग करा रहे हैं जिससे पुलिसकर्मियों के व्यवहार में नरमी आ सके।



उन्होंने पुलिस विभाग में करप्शन करने वालो को भी सख्त हिदायत दी उन्होंने कहा की यदि कोई करप्शन में लिप्त पाया गया तो उसे बक्शा नही जायेगा। उसे सजा मिलेगी जिस तरह ४० पुलिसकर्मियों को सजा दी जा चुकी है इसी तरह अगर कोई अच्छा काम करेगा तो टॉप ऑफ द मन्थ चुना जायेगा वहीँ पुलिस विभाग में आने वाले समय में एक लाख पदों पर भर्ती करने की बात भी कहीं। डीजीपी ने UP 100 के काम करने में बदलाव और कम समय में घटना पर पहुँचने की बात कहीं। वहीँ मोब्ल्यन्चिंग पर भी सख्त एक्शन लेने और पुलिस कर्मियों को हाईटेक करने के टेक्नोलोजी के इस्तमाल करने पर जोर दिया।

Tags:    
Share it
Top