Home > मुरादाबाद जीआरपी ने पकड़ा फर्जी प्रमुख सचिव, नटवरलाल के उड़े होश

मुरादाबाद जीआरपी ने पकड़ा फर्जी प्रमुख सचिव, नटवरलाल के उड़े होश

 शिव कुमार मिश्र |  2018-05-11 10:43:21.0  |  मुरादाबाद

मुरादाबाद जीआरपी ने पकड़ा फर्जी प्रमुख सचिव, नटवरलाल के उड़े होश

मुरादाबाद: अधिकारियों के साथ बैठकर खुद को अधिकारी समझ रहें एक नटवरलाल को अपनी चालाकी भारी पड़ गयी। जीआरपी ने खुद को प्रमुख सचिव समाज कल्याण बता रहे जालसाज को गिरफ्तार कर लिया। एसओ जीआरपी पर दबाव बना रहे फर्जी प्रमुख सचिव ने पहले तो एसओ से अपना रेलवे टिकट कन्फर्म करवाया और उसके बाद रात में रुकने की व्यवस्था करने का भी फरमान सुना दिया।

बनारस के रहने वाले प्रमोद कुमार ने कल शाम एसओ जीआरपी को फोन करके खुद को प्रमुख सचिव बताया और आदेश दिया कि वह दून एक्सप्रेस से हरिद्वार से वाराणसी जा रहे है और उनका टिकट कन्फर्म नहीं है। एसओ जीआरपी को मनोज कुमार के नाम से फोन करके फर्जी प्रमुख सचिव ने टिकट कन्फर्म करवाकर जानकारी देने को कहा। प्रमुख सचिव के फोन आने के बाद एसओ जीआरपी ने बमुश्किल टिकट कन्फर्म करवाया और इसकी जानकारी मनोज कुमार को दी।

टिकट कन्फर्म होने के बाद फर्जी प्रमुख सचिव ने एसओ जीआरपी को दुबारा फोन किया और मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर मिलने और रात में ठहरने की व्यवस्था करने को कहा। प्रमुख सचिव स्तर के अधिकारी द्वारा लगातार फोन किये जाने से एसओ जीआरपी को मामला संदिग्ध लगा तो उन्होंने प्रमुख सचिव बता रहे मनोज कुमार से उनका विभाग पूछ लिया। जिसके बाद नटवरलाल गुस्सा हो गया और एसओ को हद में रहने की नसीहत देने लगा। एसओ जीआरपी में कड़ाई से पूछताछ की तो फर्जी प्रमुख सचिव ने पहले तो हेकड़ी दिखाई लेकिन बाद में खुद के प्राइवेट नौकरी में कार्यरत होने की जानकारी दी।
प्रमुख सचिव का सच सामने आने के बाद एसओ जीआरपी ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। और उसको गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। एसओ जीआरपी पंकज पंत के मुताबिक खुद को प्रमुख सचिव समाज कल्याण बता रहे मनोज कुमार ने वेवजह उन पर दबाव बनाया और धोखाधडी कर अपना रेल टिकट कन्फर्म करवाया। आरोपी फर्जी प्रमुख सचिव अब खुद को बेगुनाह बता रहा है उसका कहना है की उसके कई बड़े अधिकारियों से अच्छे ताल्लुक है इसलिए उसने खुद को वीआईपी ट्रीटमेंट दिलवाने के लिए इस तरह की हरकत को अंजाम दिया।

Tags:    
Share it
Top