Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मुरादाबाद > भारी मात्रा में नक़ली नॉट की गड्डियों के साथ एक गिरफ्तार, इस तरह करते थे धोखाधड़ी

भारी मात्रा में नक़ली नॉट की गड्डियों के साथ एक गिरफ्तार, इस तरह करते थे धोखाधड़ी

 Special Coverage News |  27 Nov 2018 3:04 AM GMT  |  दिल्ली

भारी मात्रा में नक़ली नॉट की गड्डियों के साथ एक गिरफ्तार, इस तरह करते थे धोखाधड़ी

उत्तर प्रदेश की पाकबड़ा पुलिस ने एक ऐसे एनजीओ को खुलासा किया हैं जो नकली नोट के आधार पर ग्राहकों को फसाते थे और बड़ी कंपिनयों से जुड़ाव दिखाते हुए लोगो के साथ धोखाधड़ी करते थे. पुलिस ने कम्पनी के एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से 93 गड्डियां ऐसी बरामद की हैं. जिनके बाहर नकली दो हजार रुपये के नकली नोट लगे हुए है.


मुरादाबाद की थाना पाकबड़ा पुलिस ने आज एक ऐसे मामले का खुलासा करते हुए, एक आरोपी को पेश किया हैं. जो लंबे समय से लोगो के साथ धोखाधड़ी करते आ रहे थे .दरअसल पुलिस को हिमाचल प्रदेश निवासी जोबन सिंह द्वारा तहरीर दी गई. आरिफ और राजेश ने उन्हें बंधक बना कर रखा था और उसी दौरान आरोपियों ने उनके परिवार से पचास हजार रुपये फिरौती के तौर पर अपने खाते में भी डलवा लिए थे. पुलिस के अनुसार जब इस मामले में जांच की गई तो पीड़ित जोबन सिंह की निशानदेही पर पुलिस ने अमरोहा जनपद के थाना डिडौली क्षेत्र मैं दबिश देते हुए अनुज नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.


पुलिस के होश उड़ गए जब आरोपी के पास से उन्हें बड़ी मात्रा में नोटो की ऐसी गड्डियां मिली जिनके ऊपर नकली दो हजार रुपये के नोट लगे हुए थे और अंदर सब कागज थे. पकड़े गए आरोपी अनुज ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि वो लोग मिलकर समता विकास समिति चलाते हैं. यह कम्पनी टेक्स बचाने के चक्कर में बड़ी बड़ी कम्पनियों पैसा इधर से उधर करने का काम करती हैं.


सी ओ सीविल लाइन ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि ये गैंग नॉट नुमा गड्डियों की वीडियो दिखाकर धोखाधडी करता आ रहा था. इस मामले में अभी आरिफ और राजेश नाम के आरोपी फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी जल्द की जाएगी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top