Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मुरादाबाद > देखें वीडियो: कैसे बरसाए गये सरेआम आदमी पर यूपी में कौड़े!

देखें वीडियो: कैसे बरसाए गये सरेआम आदमी पर यूपी में कौड़े!

 Special Coverage News |  2018-09-17 17:12:17.0  |  मुरादाबाद

देखें वीडियो: कैसे बरसाए गये सरेआम आदमी पर यूपी में कौड़े!

मुरादाबाद: जनपद के भगतपुर थाना क्षेत्र में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें एक पंचायत के दौरान दो युवकों पर जमकर कोड़े बरसाए जाने का वीडियो वायरल हो रहा है। लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि पुलिस के सामने वीडियो आने के बाद अभी भी पंचायत करने वालों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गयी है। सिर्फ एक एनसीआर दर्ज कर ली गयी है। जिससे पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठ रहा है।


जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के ही मोबीन व हजरत में अशफाक के खिलाफ रंजिश थी। अशफाक दो दिन बाद किसी काम से मोबीन के गांव गया। वहां मोबीन व हजरत ने उसे घेर कर पीट लिया। जिसके बाद उसने घर लौट कर जानकारी अपने पिता को दी। इसके बाद आरोपितों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गुहार लगाते उन्होंने मानपुर पुलिस चौकी में शिकायत भी की। किसी तरह इस बात की भनक लगते ही मोबीन व उसके परिजन सुलह के प्रयास में जुट गए। जिस पर उन्होंने रायपुर समदा के लोगों से बातचीत की। यही नहीं आपसी रिश्तेदारी का भी हवाला दिया गया।



शनिवार को इस मसले को लेकर रायपुर समदा में पंचायत बुलाई गयी। जिसमें दोनों पक्षों के लोग और ग्रामीण भी शामिल हुए। पंचायत ने एकाएक तुगलकी फरमान जारी किया और कहा कि पिटाई का बदला पिटाई से लिया जायेगा। जिसके बाद मोबिन और हजरत पर कोड़े बरसाने का फरमान जारी हुआ।इसके बाद कोड़ा न मिलने पर बेल्ट अशफाक के पिता मुजफ्फर के हाथ में देकर मारने के लिए कहा गया। इसके बाद मुजफ्फर ने दोनों युवकों पर बेल्टें चलाई। इसी दौरान किसी ने इस पंचायत का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। जिससे पूरे इलाके में हडकंप मच गया।


चौंकाने वाली बात ये है कि ये वीडियो भगतपुर पुलिस के पास भी पहुंच गया है। जिसमें पंचायत करने वाले फिर उसके बाद कानून अपने हाथ में लेने वाले भी साफ़ दिख रहे हैं। तब भी कोई एक्शन अभी तक नहीं लिया। फ़िलहाल जो जानकारी दी गयी है उसमें भगतपुर पुलिस ने मोबीन के पिता जबर खान की तहरीर पर मारपीट व गाली-गलौज करने के आरोप में मुजफ्फर के खिलाफ एनसीआर दर्ज करते हुए आरोपित को हिरासत में ले लिया है।जबकि इस तरह की तुगलकी फरमान वाली पंचायत को भारतीय कानून इजाजत नहीं देता। वो भी आज के दौर में। सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में खाप पंचायतों पर भी वैन लगाने के निर्देश दिए हैं बावजूद इसके मुरादाबाद में सरेआम दो युवकों को बीच भीड़ पीटना या पिटवाना बेहद चौंकाने वाला विषय है।

रिपोर्ट : सागर रस्तोगी

Tags:    
Share it
Top