Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मुरादाबाद > मुरादाबाद में सिपाही ने देशी तमंचे से गोली मारकर की आत्महत्या, 7 फरवरी को की थी लव मैरिज

मुरादाबाद में सिपाही ने देशी तमंचे से गोली मारकर की आत्महत्या, 7 फरवरी को की थी लव मैरिज

यूपी के मुरादाबाद जिले में तैनात एक सिपाही ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली. मृतक सिपाही ने 7 फरवरी को प्रेम विवाह किया था. सिपाही के परिजन इस शादी से काफी नाराज चल रहे थे.

 Shiv Kumar Mishra |  1 March 2020 5:27 PM GMT  |  मुरादाबाद

मुरादाबाद में सिपाही ने देशी तमंचे से गोली मारकर की आत्महत्या, 7 फरवरी को की थी लव मैरिज
x

मुरादाबाद: जिले में तैनात एक सिपाही ने देसी तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. मृतक सिपाही ने 7 फरवरी को प्रेम विवाह किया था. सिपाही के परिवार वाले इस शादी से काफी नाराज थे और उसे अपनी संपत्ति से बेदखल करने की बात कर रहे थे. इस बात से आहत होकर सिपाही ने खुद को गोली मार ली. मृतक सिपाही 2018 में सिपाही के पद पर भर्ती हुआ था.

सिपाही ने की आत्महत्या

मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में तैनात अंकुर नाम के सिपाही ने अपने निवास पर देसी तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. मृतक सिपाही अंकुर बुलन्दशहर शहर का रहने वाला था. अंकुर का उसकी मोहल्ले की एक युवती से प्रेम प्रसंग था. 2018 में पुलिस भर्ती में सिपाही के पद पर भर्ती होने के बाद मुरादाबाद में तैनाती मिली और अपने साथ वह युवती को भी ले आया. इस बीच युवती गर्भवती हो गई और शादी करने के लिए अंकुर पर दबाब बनाने लगी.

अंकुर के परिजन शादी के लिए तैयार नही थे. अंकुर बार-बार परिजनों को शादी के लिए राजी करने की बात कहता रहा. बाद में अंकुर भी शादी में टालमटोली करने लगा. इस बात की शिकायत युवती ने जनवरी महीने में एसएसपी मुरादाबाद से की, जिसको समझौते के लिए नारी उत्थान केंद्र भेज दिया गया. नौकरी जाने के डर से 7 फरवरी को कोर्ट अंकुर और उसकी प्रेमिका ने शादी कर ली. इस शादी से अंकुर के परिवार वाले बिल्कुल खुश नहीं थे. परिजन अंकुर को सम्पत्ति से बेदखल करने की बात करने लगे. इस बात से परेशान होकर अंकुर ने खुद को रविवार को गोली मारकर आत्महत्या कर ली.

एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि, अंकुर 2018 बैच का सिपाही था, जिसकी तैनाती मझोला थाना क्षेत्र में थी. सात फरवरी को इनकी शादी हुई थी. इनकी पत्नी ने बताया शादी की वजह से परिजनों से विवाद चल रहा था. साथ ही संपत्ति से बेदखल करने की बात की जा रही थी, जिसकी वजह से अंकुर ने आत्महत्या कर ली.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it