Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मुरादाबाद > केंद्रीय मंत्री के रिश्तेदारों पर लगा दबंगई सहित ज़मीन क़ब्ज़ाने का आरोप

केंद्रीय मंत्री के रिश्तेदारों पर लगा दबंगई सहित ज़मीन क़ब्ज़ाने का आरोप

 Special Coverage News |  14 March 2019 6:17 AM GMT  |  मुरादाबाद

केंद्रीय मंत्री के रिश्तेदारों पर लगा दबंगई सहित ज़मीन क़ब्ज़ाने का आरोप
x

मुरादाबाद : उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनते ही सरकार ने यह दावा किया था कि प्रदेश में एंटी भू माफिया सेल बनाकर गरीबों की संपत्ति पर कब्जा करने वाले भूमाफिया को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी, और उनकी जमीन मुक्त कराई जाएगी।

लेकिन उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में दूसरा ही मामला सामने आया है। यहां कुंदरकी थाना क्षेत्र में रहने वाली जेनब बेगम का आरोप है, कि उनके परिजनों द्वारा ख़रीदी गई की जमीन पर ख़ुद को भाजपा नेता मुख़्तार अब्बास नकवी के करीबी व पारिवारिक सदस्य बताने वाले लोगो ने पुलिस के साथ मिलकर दबंगई के बल पर क़ब्ज़ा कर लिया है।

इतना ही नही, स्थानीय लोगों को आरोप है कि पुलिस भी उनका ही साथ देती है, और आये दिन ग़रीब लोगो की ज़मीन पर जबरन क़ब्ज़ा कर रहे हैं, पीड़ित लोग हर जगहा शिकयत कर के थक चुकें हैं, उन्हें कहीं न्याय नही मिला है।

आरोप है कि ख़ुद को केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का रिश्तेदार बताने वाले लोगो ने जबरन उनकी ज़ामीनो पर अपना गेट लगा दिया है, और अब उन्हें बेदखल किया जा रहा है, आरोप लगाने वाले ये दावा भी कर रहे हैं कि मामला कोर्ट में चल रहा है, लेकिन उसके बावजूद भी उनकी ज़ामीनो पर क़ब्ज़ा किया जा रहा है।

एक वर्ष पूर्व भी ख़ुद को केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की भाभी बताने वाली मुरादाबाद के कुंदरकी की रहने वाली महिला की भाजपा कार्यकर्ता को धमकाने की ऑडियो वायरल हो चुकी है।

स्थानीय निवासियों के मुताबिक सापा बसपा की सरकार में ये लोग कभी पास नही आये, लेकिन जब से भाजपा सरकार आई है, तब से ये लोग दबंगई पर उतर आये हैं।फिलहाल इस मामले में पुलिस का कहना है कि आदर्श आचार संहिता लागू है, इसका कड़ाई से पालन कराया जा रहा है, इस मामले में दोनों ही पक्षों को समझा दिया है, कोई भी न्यायालय के आदेश के बिना विवादित स्थल पर निर्माण न कराये।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it