मुज्जफरनगर

मुजफ्फरनगर : एसडी कन्या इंटर कॉलेज में बाल विवाह मुक्त भारत को लेकर रैली का हुआ आयोजन

Arun Mishra
16 Oct 2023 10:05 AM GMT
मुजफ्फरनगर : एसडी कन्या इंटर कॉलेज में बाल विवाह मुक्त भारत को लेकर रैली का हुआ आयोजन
x
मुजफ्फरनगर में 3027 महिलाओं बच्चों और आम लोगों ने शपथ ली कि वह ना तो बाल विवाह का समर्थन करेंगे और ना ही इसे बर्दाश्त करेंगे..!!

मुजफ्फरनगर : जनपद मुजफ्फरनगर के गांधी कॉलोनी स्थित एसडी कन्या इंटर कॉलेज में बाल विवाह मुक्त भारत अभियान के तहत एक रैली का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पहुंची केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान की धर्मपत्नी संगीता बालियां का कार्यक्रम आयोजकों के द्वारा स्वागत किया गया. इस अवसर पर जनपद मुजफ्फरनगर में ग्रामीण विकास केंद्र उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में है कार्यक्रम आयोजित किया गया.

इस कार्यक्रम में जनपद मुजफ्फरनगर में 3027 महिलाओं बच्चों और आम लोगों ने शपथ ली कि वह ना तो बाल विवाह का समर्थन करेंगे और ना ही इसे बर्दाश्त करेंगे बड़े पैमाने पर इन कार्यक्रमों में लोगों ने हिस्सा लिया इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान की धर्मपत्नी संगीता बालियान के द्वारा एक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

जिसमें स्कूली बच्चों सहित महिलाओं के द्वारा लोगों को बाल विवाह के प्रति जागरूक किया गया उन्होंने कहा कि बाल विवाह एक अपराध है जिसने सदियों से हमारे समाज को झगड़ा रखा है लेकिन नागरिक समाज और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य को बाल विवाह मुक्त बनाने के लिए लगातार कार्यक्रम किया जा रहे हैं उसी को लेकर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

Next Story