Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मुज्जफरनगर > संजीव बालियान का आरोप, बुर्के में कराई जा रही है फर्जी वोटिंग - चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब

संजीव बालियान का आरोप, बुर्के में कराई जा रही है फर्जी वोटिंग - चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब

बालियान ने दो टूक कहा कि अगर इसे नहीं रोका गया तो वह इस सीट पर चुनाव आयोग से दोबारा मतदान की मांग करेंगे.

 Special Coverage News |  11 April 2019 9:13 AM GMT  |  दिल्ली

संजीव बालियान का आरोप, बुर्के में कराई जा रही है फर्जी वोटिंग - चुनाव आयोग ने दिया ये जवाब

मुजफ्फरनगर : लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के तहत यूपी में 8 सीटों पर जारी मतदान के बीच बुर्के में वोट देने पहुंच रही महिलाओं को लेकर एक बार फिर विवाद शुरू हो गया है. मुजफ्फरनगर में बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान ने बुर्के में महिलाओं के चेहरे की जांच नहीं किए जाने का मुद्दा उठाते हुए यहां फर्जी मतदान का आरोप लगाया है. बालियान ने दो टूक कहा कि अगर इसे नहीं रोका गया तो वह इस सीट पर चुनाव आयोग से दोबारा मतदान की मांग करेंगे.

उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर के सुजदो गांव में फर्जी वोट डाले जा रहे हैं. संजीव बालियान ने आरोप लगाया कि जो औरतें बुर्का पहनकर आ रही हैं उनकी चेकिंग नहीं हो रही है, मुझे लगता है कि फर्जी वोट डाले जा रहे हैं. अगर इसकी जांच नहीं होती है तो मैं दोबारा मतदान की मांग करूंगा.

बीजेपी उम्मीदवार बोले कि मैं समीकरण के हिसाब से नहीं चलूंगा, 24 घंटे जनता के बीच में रहता हूं. उन्होंने आरोप लगाया कि जमात-ए-इस्लामी हिंद वोटों का ध्रुवीकरण कर रहा है. हमने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है कि एक महिला बिना साइन किए वोट कर रही हैं.

उन्होंने कहा कि यहां कुल 26 बूथ हैं जहां पर उनके एजेंट नहीं हैं, करीब 23-24 बूथ पर एजेंट मौजूद नहीं हैं. आपको बता दें कि संजीव बालियान का मुकाबला राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के नेता चौधरी अजित सिंह से है.

चुनाव आयोग ने बताया निराधार

चुनाव आयोग ने संजीव बालियान के आरोपों को निराधार बताया है. उन्होंने कहा कि किसी को भी बिना पहचान के वोट नहीं डालने दिया जा रहा है. हमने इस मामले की जानकारी ली है.

तबस्सुम हसन ने दिया ये जवाब

उधर, कैराना से सांसद और गठबंधन की उम्मीदवार तबस्सुम हसन ने बालियान पर पलटवार किया है। हसन ने कहा है कि बालियान बुर्के पर सवाल नहीं उठा सकते, क्योंकि जब भी जरूरत पड़ती है बुर्का हटाकर चेहरे की जांच की जाती है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top