Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मुज्जफरनगर > यूपी के मुजफ्फरनगर में दलितों ने किया हनुमान मंदिर पर कब्जा, शहर में तनावपूर्ण हालत बने

यूपी के मुजफ्फरनगर में दलितों ने किया हनुमान मंदिर पर कब्जा, शहर में तनावपूर्ण हालत बने

हनुमान जी को दलित बताकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की हालत और पतली होती नजर आ रही है.

 Special Coverage News |  4 Dec 2018 7:43 AM GMT

यूपी के मुजफ्फरनगर में दलितों ने किया हनुमान मंदिर पर कब्जा, शहर में तनावपूर्ण हालत बने
x

मुज़फ्फरनगर जिले में मुख्य बाजार के हनुमान चौक स्थित हनुमान मंदिर पर आज दलित समाज के लोगो ने कब्जा किया है. मौके पर आई भीड़ ने पण्डित को बाहर निकाल खुद हुए काबिज होकर खुद मन्दिर की कमान संभाल कर पूजा अर्चना की शुरू कर दी, उनकी इस अचानक हुई कार्यवाही से चौराहे पर हंगामा मच गया. भगदड़ मच गई.



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हनुमान को दलित बताने वाले बयान पर उठा सियासी तूफान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. मंगलवार को मुज़फ्फरनगर के हनुमान चौक स्थित हनुमान मंदिर पर वाल्मीकि क्रांति दल के अध्यक्ष दीपक गंभीर ने दलित समाज के लोगों के साथ मिलकर कब्जा कर लिया. ततपश्चात पुलिस प्रशासन के द्वारा सख्त रवैया अपनाते हुए जिले के सभी थानों से फ़ोर्स मंगाकर स्तिथ संभाल ली है. मन्दिर की कमान संभाले हुए बाल्मीकि समाज के लोगो को मन्दिर प्रांगण से बाहर किया गया है.




दलित समाजं के द्वारा मन्दिर पर दलित हनुमान मंदिर का लगाया बैनर लगाया गया. दलित समाज के लोगो ने कहा अब से हनुमान मंदिर पर पण्डित पूजा अर्चना नही करेंगे.अब अगला कदम नई मंडी स्थित बालाजी धाम मन्दिर होगा.


मौके पर भारी पुलिस फोर्स मौजूद है. सीओ सिटी हरीश भदौरिया भी हनुमान चोक पहुचं गये है. मौके पर तनाव के हालत बने हुए है. बता दें कि यूपी के सीएम के द्वारा राजस्थान के चुनाव में हनुमान जी को दलित बताकर बैठे बैठाये एक बड़ी परेशानी मोल ले ली है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it