Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मुज्जफरनगर > किसान ने की आत्महत्या, परिजन नहीं कर रहे अंतिम संस्कार

किसान ने की आत्महत्या, परिजन नहीं कर रहे अंतिम संस्कार

 Special Coverage News |  1 Dec 2018 3:20 AM GMT  |  मुजफ्फरनगर

किसान ने की आत्महत्या, परिजन नहीं कर रहे अंतिम संस्कार
x

मुजफ्फरनगर जनपद की बुढाना तहसील के गांव उकावली में कर्ज में डूबे 68 वर्षीय किसान नरेश त्यागी पुत्र ओमदत्त त्यागी ने बैंक की मनमानी और तहसीलदार मनोज कुमार की धमकी से परेशान होकर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।


आपको बता दें कि सिसौली गांव स्थित यूनियन बैंक ने मृतक किसान को फर्जी तरीके से 1998 में ट्रैक्टर लेने के दौरान एक किसान का गारंटर बनाया था। तब किसान को गारंटर बनाया गया था तब किसान के नाम एक भी बीघा जमीन नहीं थी लेकिन अब जब किसान के नाम जमीन थी तो स्थानीय प्रशासन ने बैंक से सांठगांठ करते हुए मृतक किसान पर बुढ़ाना तहसीलदार द्वारा 8 लाख 58 हजार की रिकवरी का नोटिस किसान को भेजा किसान के घर नोटिस पहुंचते ही किसान परेशान हो गया और अधिकारियों के यहां चक्कर लगाने लगा।


लेकिन किसी भी अधिकारी ने किसान की एक न सुनी जिसके बाद किसान ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली, किसान की मौत हो जाने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया और अब किसान नेताओं के साथ मृतक के परिजन आरोपी तहसीलदार, अमीन, पटवारी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर अड़े हुए है और जब तक आरोपियों के खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज नहीं करती तब तक शव का अंतिम संस्कार करने से परिजनों ने साफ इंकार कर दिया।


शव का अंतिम संस्कार ना करने की सूचना मिलते ही मौके पर एसडीएम तहसीलदार सीओ पहुंचे और परिजनों से वार्ता की लेकिन परिजनों ने जब तक कार्रवाई अधिकारियों पर नहीं होती तब तक अंतिम संस्कार करने से साफ इंकार कर दिया, पूरे मामले में नए आई एसडीएम नितिन गौड़ ने कुछ भी कहने से मीडिया को साफ इंकार कर दिया।किसान ने की आत्महत्या पूरे मामले मे मृतक किसान के बेटे सतेंद्र ने पुलिस को तहरीर दी जिसमें तहसीलदार बुढाना, अमीन व पटवारी द्वारा लगभग पिछले 2 माह से किसी दूसरे व्यक्ति के ट्रैक्टर लोन के गारंटर होने के कारण मृतक किसान को काफी प्रत्थाड़ित करने का आरोप लगाया और मृतक किसान की मृत्यु के पीछे तहसीलदार बुढ़ाना व कर्मचारियों का हाथ दी गई लिखित तहरीर में बताया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it