Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मुज्जफरनगर > नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

'जब घर की महिलाओं ने बाथरूम में जाकर देखा, तो सना खान बेहोश पडी हुई थी..?'

 Special Coverage News |  2 Feb 2019 5:06 AM GMT  |  दिल्ली

नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोपमृतक सना खान (फाइल फोटो)

मुजफ्फरनगर (शंकर शर्मा) : शादी के मात्र 6 महीने बाद ही एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इस दुखद घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। आज मृतका के शव को मुजफ्फरनगर लाकर गमगीन माहौल में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्रा के मौहल्ला आबकारी निवासी शाहबाज खान (खान प्लाई वाले) की बेटी सना खान की शादी 6 मई 2018 को शामली जनपद के थाना गढीपुख्ता के गांव कच्ची गढी में आरिफ पुत्र अहसान के साथ हुई थी। अपनी बेटी की शादी में शाहबाज खान ने हैसियत से अधिक दान-दहेज भी दिया था।

बताया जा रहा है कि बीती देर सायं लगभग 7 बजे सना खान अपनी ससुराल में बाथरूम में नहाने के लिये गयी थी। ससुराल पक्ष के सूत्रों के अनुसार जब सना खान लगभग एक घंटे तक बाथरूम से बाहर नहीं निकली, तो दरवाजा खटखटाया गया। अंदर से कोई आवाज न आने पर परिवार की महिलाओं के सहयोग से बाथरूम का दरवाजा तोडा गया, जब घर की महिलाओं ने बाथरूम में जाकर देखा, तो सना खान बेहोश पडी हुई थी। इस घटना की जानकारी तुरन्त परिवार वालों को दी गई, तो सना खान को चिकित्सक के यहां ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस दुखद घटना की जानकारी मृतका के परिजनों को दी गई, तो परिवार में कोहराम मच गया। रात्रि में ही परिजन कच्ची गढी पहुंचे और उन्होंने ससुराल वालों पर अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाया। इस घटना की जानकारी पुलिस को भी दी गई, जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भिजवा दिया।




इस घटना के बाद मृतका के ससुराल पक्ष के सभी लोग घर से फरार हो गये। आज पोस्टमार्टम के पश्चात मृतका के शव को मुजफ्फरनगर लाया गया। हौज वाली मस्जिद के बाहर शव रखकर परिजनों ने जाम लगाने का भी प्रयास किया। पुलिस ने समझा-बुझाकर परिजनों को शान्त किया, इसके बाद मृतका के शव को बेहद गमगीन माहौल में सुपुर्द ए खाक कर दिया गया। मृतका के पिता शाहबाज खान की ओर से गढीपुख्ता थाने में सास-ससुर व पति समेत सात लोगों के खिलाफ हत्या की तहरीर दी गई, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। हत्या का मुकदमा दर्ज होने पर सभी आरोपी फरार हो गये, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास भी किये जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि मृतका सना खान की शादी पूर्व सांसद अमीर आलम खां के भांजे से हुई थी, जिस कारण मृतका के परिजनों ने पूर्व सांसद अमीर आलम खां पर अपने बहनोई व उसके पुत्र को बचाने का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर मृतका के परिजनों का कहना है कि पूर्व सांसद अमीर आलम खां व पूर्व विधायक नवाजिश आलम खां आरोपियों को बचा रहे हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top