मुज्जफरनगर

UP : फर्जी दरोगा को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

Arun Mishra
22 May 2023 11:29 AM GMT
UP : फर्जी दरोगा को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल
x
आरोपी ने खुद को क्राइम ब्रांच का दरोगा बताते हुए मुकदमा खत्म कराने के संबंध में 30 हजार रुपये की मांग की थी.

उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में थाना मण्डी कोतवाली पुलिस ने एक फर्जी दरोगा को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पकड़े गए आरोपी के कब्जे से 2 फर्जी आधार कार्ड, 1 पर्स, पुलिस मास्क आदि बरामद किया गया है।

दरअसल मामला जनपद मुजफ्फरनगर के थाना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र का है। जहां एक महिला ने थाने लिखित तहरीर देते हुए शिकायत की थी कि गत दिनांक 5 मई 2023 को उसके भाई द्वारा एक युवती से प्रेम विवाह किया गया था। युवती के परिजनों द्वारा पीड़िता के भाई के खिलाफ थाना नई मण्डी पर मुकदमा भी दर्ज कराया गया था। जिसमें पीड़िता महिला में बताया कि 19 मई 2023 को विजय नाम का व्यक्ति उनके घर आता है तथा खुद को क्राइम ब्रान्च का दरोगा बताते हुए मुकदमा खत्म कराने के संबंध में 30 हजार रुपये की मांग की थी। और 2 हजार रुपये लेकर चला गया था एवं शेष रुपये शाम को लेने की बात बात की थी जिसके बाद 21 मई 2023 को आरोपी विजय बाकी के रूपये लेने के लिए दोबारा उनके के घर आ गया।

उन्होंने बताया कि आरोपी विजय ने पुलिस जूते, पुलिस पेंट व पुलिस मास्क लगाया हुआ था। शक होने पर पीड़िता व उसके परिवार जन सवाल जवाब करते है जिसका विजय जवाब देने की जगह भागने लगता है। पीड़ित व उसके परिजन एवं मौहल्ले के लोगों को इकट्ठा कर लिया और उसे पकड़ कर पुलिस को सूचना दे दी पुलिस ने आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम विजय कुमार पुत्र बाबूराम निवासी ग्राम ढिढावली थाना तितावी मुजफ्फरनगर हाल निवासी बचन सिंह कालोनी थाना नई मण्डी मुजफ्फरनगर बताया। जिसके कब्जे से पुलिस ने 2 फर्जी आधार कार्ड, 1 पर्स, 1 पुलिस मास्क बरामद किया है।



Next Story