मुज्जफरनगर

पुलिस कांस्टेबल ने किया महिला पुलिस आरक्षी से थाने में बलात्कार

Special Coverage News
30 Dec 2018 11:40 AM GMT
पुलिस कांस्टेबल ने किया महिला पुलिस आरक्षी से थाने में बलात्कार
x

यूपी के मुज़फ्फरनगर में एक महिला पुलिस आरक्षी के साथ एक पुलिस सिपाही ने ना सिर्फ थाना परिसर में बने महिला पुलिस हॉस्टल में जाकर महिला पुलिस आरक्षी के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया बल्कि पिछले एक वर्ष से पीड़ित महिला पुलिस आरक्षी को शादी का झांसा देकर लगातार महिला की अस्मत से खिलवाड़ करता रहा। बल्कि महिला पुलिस के गर्भवती होने पर उसका गर्भपात भी करा दिया। जब महिला ने शादी करने का बात की तो आरोपी शादी करने से मुकर गया। थक हारकर पीड़ित महिला आरक्षी ने मुज़फ्फरनगर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से शिकायत पत्र देकर न्यायी गुहार लगाई। जिस पर पुलिस ने आरोपी सिपाही के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तत्काल प्रभाव से सिपाही को पुलिस से निलंबित करते हुए मामले की जाँच शुरू कर दी है। पीड़ित महिला आरक्षी का कहना है की अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वो आत्महत्या कर लेगी, आरोपी सिपाई अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है।


दरअसल मामला उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर के थाना बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र का है जंहा सीओ बुढ़ाना कार्यालय में तैनात महिला आरक्षी के सी यादव ने अपने ही विभाग में तैनात पुलिस कांस्टेबल केशव शर्मा पर गंभीर आरोप लगाते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार को एक शिकायत पत्र देते कार्यवाही की मांग की है, जहाँ महिला आरक्षी का आरोप है की में उत्तर प्रदेश पुलिस में महिला आरक्षी हूँ और मेरी तैनाती बुढ़ाना कोतवाली में सीओ साहब की पेशी में हूँ, यही बुढ़ाना में एक पुलिस कांस्टेबल है केशव शर्मा जो एक साल से मुझे शादी का झांसा देकर ये जानते हुए की मेरा तलाक़ होने वाला है मेरे साथ रिलेशनशिप में रहा। उसने मुझसे ये कहा की में तुझसे शादी करूँगा तलाक़ ले ले जब मेने उससे कहा की तलाक तो होने वाला है तू अपने घर वालो से बात कर ले तो उसने शादी करने से मना करते हुए कहा की में तलाक़ के बाद भी तुझ से शादी नहीं करूँगा। पहली बार उसने मुझसे कहा की में बहुत डिप्रेशन में हूँ और तुम से मिलना चाहता हूँ जिसके बाद वो मेरे सरकारी आवास पर आया और कुछ देर मुझ से बात की जैसे ही में बाथरूम में गयी तो उसने दूध में कुछ नशीला प्रदार्थ मिला दिया और मुझे दूध पिने के लिए कहा जब मेने दूध पिया तो में बेहोस हो गयी, कुछ देर बाद जब मुझे होस आया तो में उस अवस्था में नहीं थी जेसी पहले थी। में चाहती हूँ की उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही हो, पांच दिन हो गये अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। अभी तक वो फरार चल रहा है। अगर सरकारी महिला कर्मचारी को न्याय मिलने में इतना वक्त लगेगा तो एक साधारण महिला को कैसे इंसाफ मिल पायेगा। अगर जल्दी ही मुझे इंसाफ नहीं मिला तो मेरे पास आत्महत्या करने के आलावा और कोई काम नहीं रहेगा। इस लिए मुख्यमंत्री जी से अनुरोध है की मुझे जल्द से जल्द इंसाफ दिलाने की कृपया करे।


आपको बता दे किmu पीड़ित महिला आरक्षी मूल रूप से बुलंदशहर की रहने वाली है जो वर्तमान में मुज़फ्फरनगर के बुढ़ाना कोतवाली में तैनात है। महिला आरक्षी का विवाह 28 सितम्बर 2009 को बुलंदशहर के रहने वाले परविंद्र से हुआ था लेकिन विवाह के कुछ समय बाद दोनों में विवाद रहने लगा जिसे दोनों अपनी पानी मर्जी से अलग रहने लगे। दोनों ने बुलंदशहर कोर्ट में तलाक़ के लिए एक वाद भी दायर किया हुआ है। पीड़त महिला आरक्षी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी पुलिस कांस्टेबल केशव शर्मा के खिलाफ धारा 376 ,313 और 506 में अभियोग पंजीकृत करते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।


एसपी देहात आलोक शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है की बुढ़ाना थाना क्षेत्र में एक महिला पुलिस आरक्षी द्वारा एक पुरुष आरक्षी के खिलाफ विवाह का झांसा देकर बलात्कार जैसा अपराध करना और गर्भपात करने का आरोप लगाया गया है। महिला आरक्षी की तहरीर पर आरोपी आरक्षी के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है और आरोपी आरक्षी को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में सभी साक्ष्यों के आधार पर जाँच करते हुए कानूनी कार्यवाही अमल में लाइ जाएगी।

पूरे मामले में अगर सूत्रों की मानें तो पिछले 3 महीनों से यह पूरा प्रकरण बुढाना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक के संज्ञान में भी था लेकिन पुलिस अधिकारियों ने इस मामले को दबाने का प्रयास किया जिस कारण बुढाना पुलिस द्वारा इंसाफ ना मिलने पर महिला पुलिस आरक्षी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर को शिकायती पत्र देकर बुढाना कोतवाली में आरोपी पुलिस कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

Next Story