मुज्जफरनगर

मुजरफ्फरनगर में हाईवे पर कार की ट्रैक्टर-ट्रॉली की भीषण टक्कर, हादसे में मेडिकल छात्र की मौत

Arun Mishra
5 Nov 2023 6:54 AM GMT
मुजरफ्फरनगर में हाईवे पर कार की ट्रैक्टर-ट्रॉली की भीषण टक्कर, हादसे में मेडिकल छात्र की मौत
x
तेज रफ्तार कार के ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकरा जाने से कार सवार मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के छात्र की मौत हो गई।

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में शनिवार तड़के तेज रफ्तार कार के ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकरा जाने से कार सवार मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के छात्र की मौत हो गई। दूसरा छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस सीसीटीवी से भी जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक शनिवार की तड़के करीब पांच बजे मंसूरपुर में हाईवे-58 पर खतौली की ओर से तेजी से आ रही एक कार मंसूरपुर शुगर मिल में गन्ने की ढुलाई करने वाले एक ट्रैक्टर ट्राले से टकरा गई। हादसे में कार सवार मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के छात्र औरैया निवासी विवेक यादव की मौके पर ही मौत हो गई। दूसरा छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार शुगर मिल मंसूरपुर में 100 से अधिक ट्राले चल रहे हैं आखिर उनकी अनुमति और परमिशन किसके द्वारा मिलती है जबकि कई बार इन ट्रोलो से बड़े हादसे हो चुके हैं. NH 58 से सटे ट्रालों की आड़ से भी हर समय दुर्घटना का खतरा बना रहता है. सरकार के द्वारा बनाई गई अच्छी सड़कों को भी तोड़ रहे हैं. शाहपुर मार्ग या NH 58 हो मुजफ्फरनगर एनसीआर होने के कारण यह वाहन चल ही नहीं सकते फिर भी चल रहे हैं आखिर क्या बड़ी दुर्घटना का इंतजार कर रहे हैं?

मंसूरपुर क्षेत्र में मुजफ्फरनगर तक 13 किलोमीटर के सफर में चार अवैध कट हाईवे पर बने हुए हैं. इन अवैध कटो के कारण वाहन रॉन्ग साइड दौड़ते हैं इन अवैध कट पर आए दिन हादसे होते रहते है उसके बावजूद इन अवैध कट को बंद नहीं कराया गया.

अवैध कट होटल व पेट्रोल पंप के सामने बनाए गए हैं. एनएचआई भी इस और ध्यान नहीं दे रहा है. थोड़ा सा समय बचाने के लिए लोग रॉन्ग साइड वाहन दौड़ते हैं और अपनी जान जोखिम में डाल लेते हैं रॉन्ग साइड आने वाले वाहनों के कारण हाइवे पर दौड़ने वाले वाहन भी इन वाहनों की चपेट में आ जाते हैं. ट्रैफिक पुलिस वह एनएचआई हाईवे पर अवैध कट बंद नहीं कर पा रही है.

Next Story