मुज्जफरनगर

साहब मुझे जिंदा कर दो, सुनकर अधिकारी हैरान

Special Coverage News
3 Jan 2019 2:32 PM GMT
साहब मुझे जिंदा कर दो, सुनकर अधिकारी हैरान
x

जनपद मुज़फ्फरनगर की बुढाना तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये लोग उस समय हैरत में पड़ गए जब पीड़ितों की समस्या सुन रहे अधिकारियों के समक्ष मैं जिंदा हूं की तख्ती लगाकर ग्रामीणों के साथ पहुंचे व्यक्ति ने अधिकारियों से खुद को जिंदा कराने की गुहार लगा डाली व्यक्ति ने ग्राम पंचायत सचिव पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि सचिव ने उसे जिंदा होने के बावजूद भी कागजों में मृत दर्शा दिया और पीड़ित द्वारा आरोपी सचिव से शिकायत के बाद भी उसकी जिंदा नही माना जा रहा है इसलिए इसे खुद को जिंदा होने के बाद भी कागजो में मृत माना जा रहा है।

दरअसल मामला बुढाना तहसील क्षेत्र के गांव बड़कता का है जहां गांव बड़कता निवासी सतपाल को ग्राम पंचायत सचिव ने उसके जीते जी उसको कागजों में मृत घोषित कर उसकी वृद्धावस्था पेंशन लगभग 10 माह से बंद कर रखी है, वृद्धावस्था पेंशन ना मिलने से ग्रामीण सतपाल ने तहसील परिसर में सम्पूर्ण समाधान दिवस में मैं जिंदा हूं की तख्ती लगाकर पहुंचा।


ग्रामीण ने शिकायती पत्र देते हुए बताया कि वह गरीब किसान है। सरकार द्वारा सतपाल को किसान वृद्धावस्था पेंशन मिल रही थी। किसान को करीब 10 माह से पेंशन मिलनी बंद हो गई। ग्रामीण ने समाज कल्याण विभाग में जानकारी ली तो पता चला कि ग्राम सचिव ने उसे मृतक दर्शा रखा है। ग्रामीण ने ग्राम सचिव व जांच कर्ता के विरुद्ध इस प्रकरण की जांच कराकर कार्रवाई की गुहार लगाई। इस पर अधिकारियों ने खंड विकास अधिकारी को तुरंत जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

Next Story