मुज्जफरनगर

दबंगों ने बिना सूचना दिए तोड़ी 60 साल पुरानी दीवार

Shiv Kumar Mishra
27 Dec 2020 4:08 PM GMT
दबंगों ने बिना सूचना दिए तोड़ी 60 साल पुरानी दीवार
x

मुजफ्फरनगर 6/2 खादर वाला मुजफ्फरनगर निवासी संजीव सिंहल पुत्र स्वर्गीय श्री ईश्वर दयाल सिंघल का मकान है उसके बराबर में ही सात खादर वाला लाल कोठी मकान है जिसकी दीवार 6/2 खादर वाला के साथ संयुक्त थी. विगत दिनों यह मकान अभिषेक जैन पुत्र स्व0 श्री डॉ जिनेन्द्र जैन से राकेश उर्फ पप्पू ( गायत्री ज्वैलर्स भगतसिंह रोड मुजफ्फरनगर) ने कुछ साथियों के साथ मिलकर खरीद लिया और उस पर एक मार्केट का निर्माण कराने के लिए तोड़ना आरंभ कर दिया.

जिसमें संजीव सिंघल पुत्र स्व0 श्री ईश्वर दयाल सिंगल के मकान 6/2 खादर वाला के मकान की दीवार टूट गई और उनका मकान गिरने की स्थिति में आ गया जब संजीव सिंहल ने इस बाबत राकेश और पप्पू से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि यह दीवार तो मेरी है क्योंकि यह मकान मैंने जैन से खरीदा है. जबकि मौके पर साक्ष्यों के आधार पर यह दीवार संयुक्त थी और इस पर दोनों का मालिकाना हक था. कुछ सामाजिक लोगों के साथ मिलकर जब राकेश उर्फ पप्पू से संपर्क किया गया तो उन्होंने अपने साथियों के साथ दबंगई दिखाते हुए कहा कि यह जगह हमने जैन से खरीद ली है और इस पर हम कमर्शियल कंपलेक्स बनाएंगे और इस दीवार पर पूर्ण रुप से मालिकाना हक हमारा है.

जबकि मौके पर साक्ष्यों के आधार पर सामाजिक लोगों ने यह तय किया कि यह दीवार दोनों की आधा-आधा थी जिस पर 6/2 खादर वाला मकान टिका हुआ था अब यह मकान गिरने की स्थिति में आ गया है राकेश उर्फ पप्पू के कुछ समर्थकों द्वारा संजीव सिंघल को धमकी भरे अंदाज में कहा गया की यह लोग दबंग प्रवृत्ति के हैं और ना समाज ना प्रशासन इनका कुछ बिगाड़ पाएगा जिसकी वजह से संजीव सिंघल पुत्र स्वर्गीय श्री ईश्वर दयाल सिंगल मानसिक तनाव में आ गए हैं.

तब संजीव सिंघल द्वारा इस संबंध में उच्च स्तर पर कार्यवाही हेतु एक प्रार्थना पत्र दिया गया है। शिकायती प्रार्थना पत्र में स्पष्ट रूप कहा गया है कि यदि उपरोक्त प्रकरण में निष्पक्ष जांच नहीं होती है तो कोई भी किसी भी प्रकार की घटना घटने पर समस्त प्रकार की जिम्मेदारी राकेश उर्फ पप्पू व शासन प्रशासन की होगी। प्रशासन को चाहिए कि उक्त मामले पर त्वरित कार्यवाही कर प्रार्थी को न्याय दिलाने का कार्य करें।

Next Story