नोएडा

SSP वैभव कृष्ण का नोएडा में चला 'ऑपरेशन वज्र' - 113 वारंटियों को किया गिरफ्तार

Special Coverage News
14 Jan 2019 11:03 AM GMT
SSP वैभव कृष्ण का नोएडा में चला ऑपरेशन वज्र - 113  वारंटियों को किया गिरफ्तार
x
नोएडा एसएसपी का चार्ज संभालने के बाद वैभव कृष्ण ने अपना चक्र चलाना शुरू कर दिया है।

नोएडा : जनपद गौतम बुद्ध नगर में एसएसपी का चार्ज संभालने के बाद वैभव कृष्ण ने अपना चक्र चलाना शुरू कर दिया है। जिले में ताबड़तोड़ कार्यवाही शुरू कर दी है। एसएसपी के निर्देश पर पूरे जिला में वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए 12 जनवरी से 13 जनवरी तक 'ऑपरेशन वज्र' अभियान चलाया गया। ऑपरेशन वज्र के अंतर्गत समस्त थानों द्वारा बड़ी कार्यवाही करते हुए संगीन अपराधों, सात वर्ष से अधिक सम्बंधित बांछित अपराधियों तथा वारंटियों के अंतर्गत 113 गिरफ्तारियां की गईं।

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि हत्या से सम्बंधित कुल 5 गिरफ्तारियां, लूट से सम्बंधित कुल 14 गिरफ्तारियां हुईं और गैंगस्टर एक्ट से सम्बंधित 13 गिरफ्तारियां हुईं। उन्होंने आगे बताया कि हत्या का प्रयास (धारा 307) के तहत 8 गिरफ्तारियां हुईं और बलात्कार से सम्बंधित 2 गिरफ्तारियां हुईं।

डायल 100 पर ऑन द स्पॉट एफआईआर की थी शुरुआत

इससे पहले गाजियाबाद में कई बड़ी घटनाओं का उनके कार्यकाल में खुलासा हुआ और शातिर अपराधी जेल गए। इसके बाद न केवल उन्होंने थानों में दलालों के प्रवेश पर रोक लगाने की थानेदारों को सख्त हिदायत दी बल्कि एफआईआर दर्ज न होने की शिकायतों को दूर करने के लिए ऑन द स्पॉट एफआईआर दर्ज करने की शुरुआत की। इसका नाम उन्होंने डायल एफआईआर दिया। इसके तहत यदि किसी के साथ कोई वारदात होती है तो पुलिस मौके पर जाकर एफआईआर दर्ज करेगी। अपनी तरह की पहली शुरुआत कर वह प्रदेश भर में चर्चाओं में आ गए थे। जिससे आम पीड़ित रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए भटकता नजर नहीं आया। उनकी इस बात को पुलिस महानिदेशक ने भी सही माना था। इसके बाद उन्होंने वादी दिवस, परी दिवस, ऑपरेशन चक्रव्यूह, ऑपरेशन आल आउट समेत कई कार्यक्रम चलाये जिनके अच्छे परिणाम आये। गाजियाबाद में उनको लेकर जनता आज भी याद करती है।

Next Story