नोएडा

नोएडा में फिर फूटा 'कोरोना बम', एक साथ 12 नए मरीज आए सामने

Arun Mishra
8 May 2020 1:14 PM GMT
नोएडा में फिर फूटा कोरोना बम, एक साथ 12 नए मरीज आए सामने
x
नोएडा में शुक्रवार को 210 लोगों की जांच रिपोर्ट आई, जिनमें से 198 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव और 12 लोगों की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है.

देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण का संकट गहराता जा रहा है. लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमण में गिरावट नहीं देखने को मिल रही है.

दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नए मरीज मिले हैं. इसी के साथ नोएडा में अब इस संक्रमण के मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 214 पहुंच गया है. जबकि आज ही एक मरीज की मौत भी हो गई है. 214 में से नोएडा में 95 एक्टिव मामले हैं. नोएडा में अब तक 3898 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं. हालांकि राहत वाली बात यह है कि 118 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

नोएडा में शुक्रवार को 210 लोगों की जांच रिपोर्ट आई, जिनमें से 198 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव और 12 लोगों की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है. नोएडा के सेक्टर 9 में 4 कोरोना मरीज मिले, जिनमें दो महिला और दो पुरुष हैं. जबकि सेक्टर 19 में दो लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, इनमें 59 साल की महिला और 60 साल के बुजुर्ग में कोरोना वायरस पाया गया है. इसके अलावा सेक्टर-10 में एक 40 साल की महिला की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

इससे पहले आज सुबह नोएडा में कोरोना संक्रमण से पहले व्यक्ति की मौत हुई. ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 60 वर्षीय व्यक्ति की शुक्रवार की सुबह करीब 3 बजे मौत हो गई. मृतक नोएडा सेक्टर-22 के निवासी थे. नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण यह पहली आधिकारिक मौत है. नोएडा के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि मृतक को नोएडा के मेट्रो अस्पताल से गुरुवार की रात को ही ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में शिफ्ट किया गया था, जहां शुक्रवार तड़के संक्रमित व्यक्ति ने दम तोड़ दिया. रोना से नोएडा में ये आधिकारिक मौत है.

Next Story