Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा में नहीं थम रहा कोरोना वायरस का कहर, 18 दिन में बदले गए 2 मुख्य चिकित्साधिकारी

नोएडा में नहीं थम रहा कोरोना वायरस का कहर, 18 दिन में बदले गए 2 मुख्य चिकित्साधिकारी

 Shiv Kumar Mishra |  19 April 2020 7:48 AM GMT  |  नोएडा

नोएडा में नहीं थम रहा कोरोना वायरस का कहर, 18 दिन में बदले गए 2 मुख्य चिकित्साधिकारी
x

नोएडा. पिछले एक पखवाड़े में उत्तर प्रदेश सरकार ने दूसरी बार गौतमबुद्ध नगर (Gautambuddh Nagar) जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) को हटाया है. शनिवार रात जारी आदेश में सरकार ने ए.पी. चतुर्वेदी को इस पद से हटा कर उनकी जगह आगरा के क्षेत्रीय परिवार नियोजन प्रशिक्षण केन्द्र के प्राचार्य डी.के. ओहरी को जिले का नया सीएमओ नियुक्त किया है.

उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार रात जारी आदेश के अनुसार, ओहरी को तत्काल प्रभाव से नोएडा आकर पदभार संभालने को कहा गया है. गौरतलब है कि करीब 15 दिन पहले सीएमओ अनुराग भार्गव को हटा कर सरकार ने उनकी जगह चतुर्वेदी को जिले का सीएमओ बनाया था.

दिल्ली से सेक्टर-15ए आईं बुजुर्ग महिला संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार शनिवार को विभिन्न जांच केंद्रों से 82 रिपोर्ट मिलीं. इनमें 79 रिपोर्ट निगेटिव और तीन पॉजिटिव मिलीं. इन तीन नए संक्रमित लोगों में एक बुजुर्ग महिला और ग्रेटर नोएडा के ऐच्छर गांव के रहने वाले पति-पत्नी हैं. कोरोना पॉजिटिव पाई गई पहली संक्रमित एक बुजुर्ग महिला हैं. वह तीन दिन पहले ही साथ रहने के लिए दिल्ली से नोएडा सेक्टर-15ए अपने बेटे के पास आई थीं.

परिवार के सभी लोग क्वारंटाइन

महिला की जांच रिपोर्ट प्राइवेट लैब की है. स्वास्थ्य विभाग ने परिवार के सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया है और सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं. जबकि संक्रमित युवक जिले की एक फैक्ट्री में काम करता है. माना जा रहा है कि युवक से ही उसकी पत्‍‌नी को भी संक्रमण हुआ है. वहीं, स्वास्थ्य विभाग ऐच्छर निवासी दंपती के संपर्क में आए लोगों की खोजबीन करने में जुट गया है. शासन के आदेशानुसार जिला प्रशासन ने सेक्टर-15ए व ऐच्छर गांव को सील कर दिया है. अग्रिम आदेश तक यहां किसी को घर से निकलने की अनुमति नहीं है.

UP में 974 मरीजों में से 108 कोरोना को दे चुके हैं मात

बता दें कि उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 974 हो गई है. इसमें से 108 मरीज ठीक हो गए हैं और 14 अन्य की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में स्वस्थ हुए 26 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it