Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > गौतमबुद्ध नगर में 12 घंटो में 2 एनकाउंटर

गौतमबुद्ध नगर में 12 घंटो में 2 एनकाउंटर

 Special Coverage News |  2018-09-26 07:34:05.0  |  noida

गौतमबुद्ध नगर में 12 घंटो में 2 एनकाउंटर

धीरेन्द्र अवाना

नाोएडा। गौतमबुद्ध नगर में कुछ दिनों से हो रही वारदातों के बाद कारवाई न होने के चलते अपराधियों के हौसले बुलंद हो गये थे। अपराधी नयी नयी आपराधिक योजनाए तैयार करने में लग गये थे लेकिन उनको ये नही पता था कि पुलिस उनपर नजर गड़ाये हुये है। पिछले 12 घंटो में जिला में 2 एनकाउंटर से फिर पुलिस अपने एक्शन मोड में आ गयी है। पहला एनकाउंटर ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र के आम्रपाली मॉल के पास हुआ। जिसमें दो बदमाशों से मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली गयी थी।


मामला ये है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि रात के समय क्षेत्र में दो अपराधी घूम रहे है व किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है।पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी करके उनको पकड़ने की कौशिश की लेकिन बदमाशों को इसकी भनक मिलते उन्होने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कारवाई में सुमित के पैर में गोली लग गई जिससे वह घायल हो गया। उसको पास ही के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दुसरे बदमाश दीपक को पुलिस ने पकड़ लिया है व उससे पूछताछ की जा रही है।अपराधियों की पहचान सुमित निवासी पिलखुवा व दीपक निवासी भंगेल के रूप में हुयी है।


दुसरा एनकाउंटर नोएडा के थाना 20 के सैक्टर-19 में हुआ। जिसमे दो बदमाशों को गोली लगी है और एक बदमाश को मौके से गिरफ्तार किया गया है। वही पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मुखिबर से सूचना मिली थी कि पीएनबी बैंक लूटने में असफल होने पर दो गार्डों की हत्या करने वाले 3 बदमाश सेक्टर 19 में किसी वारदात को अंजाम देनी की फिराक में है।सूचना मिलते ही पुलिस ने सेक्टर 19 की घेराबन्दी शुरू कर दी थी। इसी दौरान 3 लोगों को संदिग्ध अवस्था मे घूमते देखकर पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद जवाबी कार्यवाही में दो बदमाशों को पुलिस की गोली लग गयी।वही मौके से इनके तीसरे साथी को पकड़ने में पुलिस कामयाब रही।


पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मुठभेड़ में घायल दिनेश बुलंदशहर का रहने वाला है बाकी दो बदमाश आकिल और विशाल उर्फ मुंशी नोएडा का ही रहने वाले हैं। दोनों घायलो को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल बदमाशों ने पूछताछ में पीएनबी बैंक की घटना को कबूल कर लिया है। अभी बदमाशों से पूछ ताछ जारी है और पता किया जा रहा है कि इन लोगों के साथ उक्त घटना में कोई और लोग शामिल थे या नही। इससे पहले इन्होंने कितनी वारदातों को अंजाम दिया है। हम तो पहले ही बता आप को बता चुके है कि पीएनबी बैंक वाला मामला बदमाशों पर भारी पडेगा।




Tags:    
Share it
Top