नोएडा

नोएडा में ओधोगिक इकाइयों को प्रोटोकॉल-गाइड लाइन का पालन के लिए 2 तरह के नियम बनाये

Shiv Kumar Mishra
6 May 2020 1:49 PM GMT
नोएडा में ओधोगिक इकाइयों को प्रोटोकॉल-गाइड लाइन का पालन के लिए 2 तरह के नियम बनाये
x

गौतमबुद्ध नगर में उद्योगों की संचालन तेज़ी से शुरू की जा रही है अब तक 300 से ज्यादा उधोग अब तक नोएडा में शुरू हो चुकी है सेनिटाइज़िंग और सोशल डिस्टेंसिनग का पूरा पालन किया जाएगा उधोगो से लिखित रूप में ली गयी है।

ओधोगिक इकाइयों को प्रोटोकॉल-गाइड लाइन का पालन के लिए 2 मकनिस्म बनाये गए है।

1. सभी ओधोगिक इकाइ डॉक्यूमेंट और फ़ोटो के माध्यम से जिला प्रशासन के पोर्टल पर उपलोड कर बताएंगे कि किस तरह उनके द्वारा प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है इसके लिए प्रत्येक ओधोगिक इकाई को लॉगिन आईडी और पासवर्ड भी दिए गए है।

2.जिले में अथॉरिटी और अन्य अधिकारियों की टीम तैयार की गई है जो रैंडम तरीके से उधोगो में जा के जायजा भी लेगी।

मकान मालिकों के द्वारा जबरदस्ती किराया मांगने की शिकायत को केस तो केस स्टडी कर के करावई की जाएगी,नोएडा में ओधोगिक इकाई खुलने के बाद इस तरह के मामले कम आएंगे।

लॉक डाउन 1 और लॉक डाउन 2 में स्कूल अभिभावकों से फीस के लिए मनमानी न करे इसके लिए अडवाइजरी और आदेश दिए गए थे बहुत सारे शिकायते भी आई थी जिसमे करावई की जा रही है लॉक डाउन 3 के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक को आज कल में ही निर्देश दिए गए है कि स्कूल प्रशासन और अभिभवक सभी के विमर्श किया जाए जो बिंदु उनके द्वारा उठाया गया है उसको डिस्ट्रिक्ट ग्रीवांसल कमेटी के समक्ष रखा जाएगा जो बैलेंस अप्रोच के साथ कमेटी नई गाइड लाइन स्कूलों को जारी करेगी।

कुछ स्कूलों के विरुद्ध फीस को लेके शिकायते भी आई है दोनों पक्षो की तर्क सुनने के बाद करावई कि जाएगी।

नोएडा में कई बिल्डर को काम करने की अनुमति दी गयी है ऑथोरिटी द्वारा अब तक 9 बिल्डर को अनुमति दी जा चुकी और भी बिल्डरों दिया जाएगा, बिल्डर को आदेश दिए गए है कि मजदूरों के रहने खाने की व्यवस्था साइट पर ही किया जाए साथ ही सेनिटाइज़िंग और सोशल डिस्टेंसिनग के प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाए।

Next Story