Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा में कोरोना के 3 मरीज़ तो गाजियाबाद में मिले 4 पॉजिटिव, दिल्ली बोर्डर किया पूरी तरह सील

नोएडा में कोरोना के 3 मरीज़ तो गाजियाबाद में मिले 4 पॉजिटिव, दिल्ली बोर्डर किया पूरी तरह सील

 Shiv Kumar Mishra |  21 April 2020 3:30 AM GMT  |  नोएडा

नोएडा में कोरोना के 3 मरीज़ तो गाजियाबाद में मिले 4 पॉजिटिव, दिल्ली बोर्डर किया पूरी तरह सील
x

गौतमबुद्धनगर जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार जारी है. सोमवार को भी तीन पॉजिटिव मरीज मिलने के साथ जिले में मरीजों की संख्या 100 हो गई है. सोमवार को जिन तीन मरीजों की पहचान हुई है, वे तीनों ही महिलाए हैं. फिलहाल 57 मरीजों का इलाज नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. जहां पर मरीज मिले हैं, उन इलाकों को सील कर सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है.

3 मामलों के साथ 100 पहुंची मरीजों की संख्या

जिला सर्विलांस ऑफिसर ने बताया कि सोमवार को जिले में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. उन्होंने बताया कि एक मरीज ग्रेटर नोएडा के टेकजोन-4 स्थित चेरी काउंटी हाउसिंग सोसायटी में रहने वाली 33 वर्षीय महिला है. जबकि एक नोएडा के सेक्टर-55 के बी. ब्लाक में 61 साल की महिला है और तीसरी मरीज नोएडा के ही सेक्टर-34 की रहने वाली 52 साल की महिला है. इसी के साथ नोएडा में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या 97 से बढ़कर 100 हो गई है.

4598 टीमें घर-घर जाकर कर रही हैं जांच

सर्विलांस ऑफिसर ने बताया कि कोरोना के संक्रमण की जांच के लिए कुल 4598 टीमों को लगाया गया है. इन टीमों ने जिले में अब तक 04 लाख 53 हजार 822 घरों में जांच की है. इस दौरान कुल 1166 ट्रेवलर्स की पहचान की गई और इनका टेस्ट किया गया. उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 14 लाख 48 हजार 890 लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है.

गाजियाबाद 4 नए मामले सामने आए

नोएडा से सटे यूपी के गाजियाबाद में भी सोमवार को कोरोना के 4 नए केस सामने आए. रिपोर्ट के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग को सोमवार को कुल 311 सैंपल की रिपोर्ट मिली, इसमें से 307 नेगेटिव पाई गईं. इन चार पॉजिटिव मामलों के साथ ही गाजियाबाद में कोरोना मरीजों की संख्या 46 हो गई है. इनमें से 10 मरीज ठीक हो चुके हैं. कोरोना पॉजिटिव की बढ़ती संख्या के मद्देनजर जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने दिल्ली-गाजियाबाद के बीच आवाजाही को रोक दिया है.

इसी के साथ ही उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 1000 पार कर गई है. यूपी में अब कुल 1084 कोरोना मरीज हैं, इनमें से 108 इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं, जबकि 17 की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it