नोएडा

नोएडा में बीते 24 घंटे में तीन महिलाएं समेत 4 लोगों ने किया सुसाइड

Shiv Kumar Mishra
11 May 2023 4:53 AM GMT
नोएडा में बीते 24 घंटे में तीन महिलाएं समेत 4 लोगों ने किया सुसाइड
x
नोएडा में एक दिन में चार युवा पीढ़ी के लोगों द्वारा आत्महत्या किये जाने से हड़कंप मच गया।

NOIDA: उत्तर प्रदेश के औधयोगिक नगरी नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) में पिछले 24 घंटे के दौरान तीन महिलाएं समेत 4 लोगों ने आत्महत्या कर ली। सबसे चिंताजनक विषय यह है कि आत्महत्या करने वालों में युवा अधिक हैं। पिछले कुछ दिनों के दौरान नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सुसाइड के मामले काफी ज्यादा बढ़े हैं।

फिलहाल पुलिस ने सभी चारों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि अगर कोई शिकायत मिलती है तो रिपोर्ट दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई भी की जाएगी।

पहली घटना

चिपयाना गांव के 25 साल के मोहित का शव जंगल में फांसी से लटका पुलिस को मिला है। मोहित मूलरूप से ग्राम बम्हेटा गाजियाबाद का निवासी है। पुलिस ने मोहित के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। यह मामला बिसरख थाना क्षेत्र का है। इस घटना के बाद मोहित के परिवार में चीख-पुकार मची हुई है।

दूसरी घटना

थाना दनकौर क्षेत्र कैमूर चुहड़पुर गांव में रहने वाली पूनम पत्नी सोमपाल ने बीती रात को मानसिक तनाव के चलते जहरीला पदार्थ खा लिया। अत्यंत गंभीर हालत में उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पूनम के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

तीसरी घटना

थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र में एक निर्माणाधीन मकान में काम करने वाली महिला मजदूर लक्ष्मी (52 वर्ष) में मानसिक तनाव के चलते पंखे से फंदा लगाकर बीती रात को आत्महत्या कर ली। पुलिस ने लक्ष्मी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

चौथी घटना

थाना बादलपुर क्षेत्र में रहने वाली हेमा (20 वर्ष) में मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर बुधवार की सुबह को पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। वह सूर्य सिटी कॉलोनी छपरौला में रहती थी। पुलिस ने हेमा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी काफी समय से परेशान थी।

इन चार घटनाओ से नोएडा में रहने वाले लोग सकते में जरूर आ गए है आखिर युवा इतनी तेजी से आत्महत्या की ओर अग्रसर हो रहे है।

Next Story