नोएडा

BIKE FOR YOU नामक फर्जी कंपनी चलाने वाले गिरोह का नोएडा पुलिस ने किया पर्दाफाश

Special Coverage News
24 Jun 2019 1:15 PM GMT
BIKE FOR YOU नामक फर्जी कंपनी चलाने वाले गिरोह का नोएडा पुलिस ने किया पर्दाफाश
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए नोएडा पुलिस को सक्त निर्देश दिये है। देखा जाए तो नोएडा पुलिस भी कप्तान के आदेशों पर काफी हद तक खरा उतर रही है। सभी अपने अपने थाना क्षेत्रों से अपराधियों को पकड़ कर जेल में डालने का काम कर रहे है। जिससे अपराध पर काफी हद तक लगाम लगा चुकी है। इसमें अतिशयोक्ति नही होगा जब हम ये कहे वैभव कृष्ण जैसे एसएसपी के कार्यकाल में ही ये संम्भव है।

एक हफ्ते के अंदर ही दो लूट की घटनाओं का खुलासा करके वैभव कृष्ण ने यह प्रमाणित भी कर दिया है। एसएसपी के कुशल निर्देशन का ही प्रणाम है कि थाना फेस-3 पुलिस की विशेष टीम के द्वारा फर्जी कंपनी चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया। आपको बता दे कि पुलिस टीम को सूचना मिली कि गढ़ी गोल चक्कर शराब ठेके के पास तीन शातिर घूम रहे है।

पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुँच कर तीन शातिर अपराधी बब्लू यादव निवासी एटा,रोहित चौहान निवासी रुड़की,जीवन निवासी आगरा को गिरफ्तार किया जिनके पास से तीन कार व कंपनी में संचालित आठ मोटर साइकिल बरामद की गयी।




पकड़े गये आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि हम सब ने अपने अन्य साथियो के साथ मिलकर BIKE FOR YOU (E-WHEEL TRANSIT SOLUTION PVT LTD)के नाम से एक फर्जी कम्पनी बनाई।जिसका कार्यालय जी 248 सेक्टर 63 नोएडा खोला गया।हम आम लोगो को उकसाकर अधिक से अधिक लोगो को कम्पनी में जुड़वाते थे। कंपनी लोगों को जोड़ कर उनसे बाईक चलवाने के नाम पर प्रति व्यक्ति से प्रति बाईंक के लिये 60 हजार 250 रुपये वसूलते थे। इस तरह इन्होने आम जनता से करोडो रुपये की ठगी करके तीन गाड़ी खरीदी।

पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर लिया गया है व इनके अन्य सहयोगियो की गिरफ्तारी के लिए दबिश ड़ाली जा रही है। इस तरह का यह कोइ पहला मामला नही है। कुछ दिन पूर्व ही बाईक बोट नामक कंपनी के मालिक संजय भाटी को भी इसी तरह से ठगी करने के आरोप में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था।





Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story