Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > ग्रेटर नोएडा : मेट्रो के पॉवर हाउस में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

ग्रेटर नोएडा : मेट्रो के पॉवर हाउस में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर स्थित नोएडा मेट्रो रेल निगम (NMRC) के पॉवर हाउस में भीषण आग लग गई

 Arun Mishra |  19 Aug 2020 5:29 AM GMT  |  नोएडा

ग्रेटर नोएडा : मेट्रो के पॉवर हाउस में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद
x

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर स्थित नोएडा मेट्रो रेल निगम (NMRC) के पॉवर हाउस में भीषण आग लग गई। इसके चलते नोएडा पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NPCL) से जुड़े सभी सेक्टरों की बत्ती गुल हो गई है। NPCL को इस 500 MVA के ट्रांसफॉर्मर से ही बिजली मिलती थी।

पॉवर हाउस में सुबह साढ़े 6 बजे अचानक हुए ब्लास्ट और भीषण आग लगने की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की कई गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए मौके पर रवाना कर दिया गया है।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) गौतमबुद्ध नगर अरुण कुमार सिंह के मुताबिक, बुधवार सुबह करीब 8 बजे नोएडा सेक्टर 140 स्थित मेट्रो स्टेशन के पास बने पावर हाउस में आग की सूचना मिली थी। दमकल की चार गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। आसपास की जगहों को खाली करा लिया गया है।

SO नॉलेज पार्क फायर सर्विस के साथ कर रहे हैं रेस्क्यू

थाना प्रभारी नाॅलेजपार्क वरुण पंवार ने बताया कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना मिली कि सेक्टर-148 के पास बने एनपीसीएल के बिजली घर में रखे ट्रांसफार्मर में आग लग गई है। इस सूचना पर एसओ नॉलेज पार्क मय पुलिस टीम के मौके पर पहुंचे फायर सर्विस को सूचना दी गई। फायर सर्विस की गाड़ियां तत्काल मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास कर रही है। रेस्क्यू कार्य चल रहा है। 80 प्रतिशत आग पर काबू पा लिया गया है। जल्द ही पूर्णरुप से काबू पा लिया जाएगा फायर सर्विस व जिला पुलिस लगी हैं रेस्क्यू में। जनहानि कोई नही।

आग में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। हादसे के कारणों का भी फिलहाल पता नहीं चल सका है। हालांकि, एनपीसीएल से जुड़े सभी सेक्टरों की बिजली सप्लाई पाली पॉवर स्टेशन पर डायवर्ट कर दी गई है। बताया जा रहा है कि हालात सामान्य होने में करीब 4 से 5 घंटे का समय लग सकता है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it