Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > गारमेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग,दमकल की कई गाड़िया ने पाया आग पर काबू

गारमेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग,दमकल की कई गाड़िया ने पाया आग पर काबू

 Shiv Kumar Mishra |  13 Jun 2020 7:50 AM GMT  |  नोएडा

गारमेंट फैक्ट्री में लगी भीषण आग,दमकल की कई गाड़िया ने पाया आग पर काबू
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।नोएडा में शनिवार सुबह उस वक्त अफरा तफरी मच गयी जब नोएडा के सेक्टर-3 में स्थित एक गारमेंट्स बनाने वाली फैक्टरी में भीषण आग लग गई। जिसके बाद आनन फानन में मौके पर फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों पहुंची।दमकल की गाड़ियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू। आपको बता दे कि नोएडा के थाना सैक्टर-3 क्षेत्र के B-23 सेक्टर 3 स्थित रोहित बल डिजाइन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में कपड़े बनाने का काम होता है।लेकिन लॉकडाउन के चलते फैक्टरी बन्द थी।

जिसकी वजह से किसी के हताहत होने की भी खबर नहीं है। लेकिन कंपनी के तीसरे माले में आग लगने की कारण कंपनी का लाखों का माल जल कर खाक हो गया।आकांशा जतायी जा रही है कि शॉर्ट सर्किट के कारण ही कंपनी में आग लगी है।बताया ये भी जा रहा है कि कंपनी ने पिछले कुछ महीनों से कर्मचारियों का वेतन नहीं दिया था।जिसके चलते कर्मचारी काम पर नहीं आ रहें थे।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह कंपनी में आग कि सुचना मिलते ही मौके पर दमकल केंद्र की 10 गाडियां भेजी गई।फिलहाल आग पर काबू पा लिया है।आगे बताया कि कंपनी पिछले कुछ दिनों से बन्द थी, फैक्टरी में कोई भी कर्मचारी काम नहीं कर रहा था,जिसके चलते किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।आग लगाने के कारणों की जाच की जा रही है।जब सारी बातें स्पष्ट हो जाएंगी उसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

बताते चले कि इससे पहले भी मई महीने में नोएडा सेक्टर-6 स्थित नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन के औद्योगिक लेखा विभाग कार्यालय में सोमवार सुबह भयंकर आग लग गई। इससे कार्यालय में रखीं हजारों फाइलें जल कर खाक हो गईं। इतना ही नहीं, इस आग के चलते कई योजनाओं पर ब्रेक लग सकता है।यहां तक कि महत्वपूर्ण आवासीय भूखंड योजना को धरातल पर लाने में देरी होने की बात कही जा रही है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it