Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > एसएसपी वैभव कृष्ण के कार्यों से एडीजी भी खुश नजर आये, जनता के बीच पहुँच कर ली राय

एसएसपी वैभव कृष्ण के कार्यों से एडीजी भी खुश नजर आये, जनता के बीच पहुँच कर ली राय

 Special Coverage News |  24 Oct 2019 10:06 AM GMT  |  नोएडा

एसएसपी वैभव कृष्ण के कार्यों से एडीजी भी खुश नजर आये, जनता के बीच पहुँच कर ली राय
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर के दौरे पर आए जिले के नोडल अफसर और अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे संजय सिंघल ने बुधवार को प्रेसवार्ता की। प्रेसवार्ता ग्रेटर नोएडा पुलिस मुख्यालय में आयोजित की गई।

प्रेसवार्ता के दौरान एडीजी ने गौतमबुद्ध नगर पुलिस की तारीफ करते हुये कहा कि जिले की पुलिसिंग तो अच्छी है।लेकिन सुविधाओं व आधारभूत ढांचे को और मजबूत करने की जरूरत है।आगे उन्होनें बताया कि मैंने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में दो दिन भ्रमण किया है। जिसके दौरान कई थानों का निरीक्षण किया है व गांव और शहर के नागरिकों के साथ बैठक करके पुलिस की कार्य प्रणाली में बारे में जाना।

उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों द्वारा किये जा रहे कार्यों से लोग खुश व संतुष्ट नजर आये।वही दूसरी ओर जिले में भ्रष्ट और अनुशासनहीन अफसरों पर कड़ी कार्रवाई करके पुलिस ने साहसपूर्ण कार्य किया।आगे उन्होनें कहा कि मैं जिले के पुलिस अधिकारियों से व उनके कार्यों से संतुष्ट हूँ।

उन्होनें संसाधनों की कमी होने के बाद भी अच्छे परिणाम दिये है। जाँच के दौरान मैने पाया कि पुलिस के पास कई मूलभूत सुविधाएं भी नहीं हैं।पुलिस लाइन में बैरकों की कमी है व असलहा रखने के लिए जगह भी नहीं है। संसाधनों की कमी को दूर करने के लिए शासन से सिफारिश की जायेगी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रत्येक जिले के लिए एक-एक नोडल पुलिस अधिकारी की नियुक्ति की है। इनमें उप महानिरीक्षक,महानिरीक्षक,अपर पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारी हैं।बड़ी बात यह है कि नोडल अधिकारी पुलिस सिस्टम से बाहर के आईपीएस अफसर हैं।

मसलन,सरकार ने जिलों में रेलवे,फायर,टेलीकॉम,पीएसी, पुलिस मुख्यालय,मानवाधिकार, जेल,अवस्थापना के डीआईजी, आईजी और एडीजी को जिलों में भेजा है।एडीजी संजय सिंघल ने बताया कि यह एक तरह से पुलिस का ऑडिट है। जिसमें नोडल अधिकारियों को अपने सुझाव, रिपोर्ट और टिण्णियां करनी हैं ।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it