नोएडा

अमित जानी ने वायरल बॉय प्रदीप मेहरा को माँ के इलाज के लिए की एक लाख की मदद

Arun Mishra
26 March 2022 8:54 AM GMT
अमित जानी ने वायरल बॉय प्रदीप मेहरा को माँ के इलाज के लिए की एक लाख की मदद
x
पत्रकार एवं फिल्मकार विनोद कापड़ी के साथ अमित जानी ने दिया प्रदीप मेहरा को 1 लाख का चेक।

नोएडा के सेक्टर 16 से बरोला तक 10 किलोमीटर दौड़कर जॉब से घर वापस जाने वाले वायरल हुए अल्मोड़ा के प्रदीप मेहरा की माँ की बीमारी की जानकारी होते ही प्रसपा युवजन सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित जानी ने मदद का हाथ बढ़ाया है। युवक की वीडियो बनाने वाले पत्रकार एवं फिल्म प्रोड्यूसर विनोद कापड़ी से बात करके अमित जानी आज नोयडा पहुंचे और प्रदीप मेहरा को एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता की। इस मौके पे अमित जानी ने कहा कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश को हम कभी अलग नही मानते, पूर्वोत्तर राज्य हो या हिमालय श्रखला, पहाड़ के युवाओ को देश के विभिन्न मैदानी राज्यों मे आकर काफी संघर्ष करना पड़ता है।

भारतीय सेना मे जाने की ललक ने जिस तरह प्रदीप को दौड़ने की प्रेरणा दी ये वाकाई मे अद्भुत है। प्रदीप की मदद से हम यह संदेश देना चाहते है कि पर्वतीय क्षेत्र के युवक उत्तर प्रदेश मे यदि किसी संकट मे है तो अमित जानी फाउंडेशन हर संभव मदद के लिए तैयार है। अमित जानी ने विनोद कापड़ी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ईश्वर यदि किसी प्रदीप मेहरा को संशर्ष का भार सौंपे तो उसके लिए एक विनोद कापड़ी जरूर भेज दे।

जानकारी के मुताबिक प्रदीप उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले से हैं. उनके परिवार में मां, पिता और दो भाई बहन हैं. वो दिल्ली में दो महीने से रह रहे हैं. प्रदीप ने 12वीं तक की पढ़ाई की है. आगे वो अपनी आर्थिक स्थिति के कारण नहीं पढ़ सके. फिलहाल दोनों भाई नोएडा में नौकरी कर अपने परिवार की देखरेख करते हैं. प्रदीप ने बताया कि उनका जज्बा देश सेवा करना है. वहीं उन्होंने कहा कि मेहनत सुनसान होनी चाहिए और सफलता का शोर होना चाहिए.

लगातार बज रहा प्रदीप का फोन

वीडियो वायरल होने के बाद आ रही प्रतिक्रिया को लेकर प्रदीप ने बताया कि उनका फोन बजना एक मिनट के लिए भी नहीं बंद हो रहा है, उनके घर के बाहर मीडिया जमा है, और उनके पास बड़े सरकारी अधिकारियों के साथ मिलने का समय तय है, जो उनसे मिलने के इच्छुक हैं. एक वायरल वीडियो में भारतीय सेना में जाने के लिए इच्छुक 19 साल के लड़के प्रदीप मेहरा को रातों-रात, घर-घर में पहचान दिला दी. बता दें कि फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी द्वारा शूट किए गए, मेहरा के आधी रात को चलने वाले वीडियो को अपलोड होते ही सोशल मीडिया पर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली.

Next Story