Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > सोशल मीड़िया पर साम्प्रदायिक हिंसा को बढावा देने वाले दो अभियुक्तों को बादलपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सोशल मीड़िया पर साम्प्रदायिक हिंसा को बढावा देने वाले दो अभियुक्तों को बादलपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

 Shiv Kumar Mishra |  3 April 2020 4:07 AM GMT  |  नोएडा

सोशल मीड़िया पर साम्प्रदायिक हिंसा को बढावा देने वाले दो अभियुक्तों को बादलपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।कोरोना के बढ़ते प्रभाव पर अंकुश लगाने के लिए जहा एक ओर जिला प्रशासन व पुलिस कई प्रभावी उपाय करती नजर आती है।वही दूसरी ओर कुछ लोग इसे गंभीरता से ना लेकर सोशल मीड़िया पर साम्प्रदायिक हिंसा को बढावा देकर कोरोना को और ज्यादा बढ़ाने की कौशिश कर रहे है।ऐसे ही दो लोगों को बादलपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

आपको बता दे कि कोरोना वायरस पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस आयुक्त आलोक सिंह बेहद गंभीर नजर आते है। उन्होंने पुलिस को आदेश दिया था कि सोशल मीड़िया पर फेक न्यूज व साम्प्रदायिक हिंसा को बढावा देने वाले मैसेज करने वालों के खिलाफ सख्त कारवाई की जाये।इसी क्रम में थाना प्रभारी बपदलपुर के नेतृत्व में पुलिस ने दो ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जो इस तरह की गतिविधियों में लिप्त पाये गये।

आपको बता दे कि थाना बादलपुर क्षेत्र के सादोपुर निवासी एडवोकेट युसुफ द्वारा जय हिन्द नाम का एक व्हाट्स एप ग्रुप बनाया हुआ है।जिसमे थाना बादलपुर पर तैनात उपनिरीक्षक सुनील कुमार व जनपद के अन्य अधिकारी भी सदस्य है।दिनांक 02.04.2020 को उक्त व्हाट्स एप ग्रुप के एक सदस्य द्वारा कोविड 19 से सम्बन्धित भय का लाभ उठाते हुये एवं ग्रुप मे अफवाह फैलाने के व साम्प्रदायिक हिंसा को बढावा देने के उद्देश्य से एक मैसेज व वीडियो को पोस्ट कर ज्यादा से ज्यादा शेयर करने की अपील की गयी थी।

पुलिस अधिकारियों ने सर्तकता दिखाते हुये उक्त मैसेज का संज्ञान लेते हुये कार्यवाही सुनिश्चित की।अभियुक्तों की पहचान ग्रुप एडमिन युसुफ खान पुत्र स्व0 काले खाँ निवासी म0 न0-228 ग्रा0 सादौपुर थाना बादलपुर और सदस्य फिरोज खान पुत्र अनवर खाँ निवासी ग्राम लुहारली थाना दादरी जनपद गौतमबुद्ध नगर के रुप में हुयी।जिनके कब्जे से घटना मे इस्तेमाल होने वाले दो मोबाइल बरामद हुये है।अभियुक्तों के खिलाफ धारा 153बी भादवि व 67 आईटी एक्ट के तहत थाना बादलपुर में मुकदमा पंजीकृत किया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it