नोएडा

यूपी से बड़ी खबर: पूर्व सीएम भूपेश बघेल को जमानत दिलाने बाले वकील को बार एसोसिएशन ने किया नोटिस जारी

Shiv Kumar Mishra
24 Jan 2024 12:24 PM GMT
यूपी से बड़ी खबर:  पूर्व सीएम भूपेश बघेल को जमानत दिलाने बाले वकील को बार एसोसिएशन ने किया नोटिस जारी
x
Bar Association issues notice to the lawyer who got bail for former CM Bhupesh Baghel

उत्तर प्रदेश की हॉट सिटी नोएडा से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर गौतमबुद्ध नगर के जिला न्यायालय से आ रही है। जहां छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री को जमानत दिलवाने वाले वकील को बार एसोसिएशन ने कारण बताओ नोटिस जारी कर जबाब तलब किया है। बार एसोसिएशन का आरोप है कि हड़ताल होने के बावजूद पूर्व सीएम भूपेश भगजेल के वकील ने एसोसिएशन के नियमों को ताक पर रखकर जमानत करवाई गई है।

बार एसोसिएशन ने माँगा 25 की शाम तक स्पष्टीकरण

गौतमबुद्ध नगर जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष उमेश भाटी ने बताया कि सोमवार को पूरा देश श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठान कार्यक्रम में व्यस्त था। न्यायालय में कार्य होगा या नहीं, असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। इस वजह से बार के वकीलों ने कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया था। उन्होंने कहा कि अधिवक्ता रजनीश यादव ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जमानत न्यायालय में प्रस्तुत होकर करवाई। इसको लेकर मंगलवार को बार के पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि अधिवक्ता को नोटिस देकर उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। उन्हें नोटिस का जवाब 25 जनवरी की शाम तक देने का समय दिया गया है।

कोरोना महामारी का 2022 में दर्ज हुआ था केस

बता दें की साल-2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़ के तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नोएडा से कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक का प्रचार करने आए थे। इस दौरान उनके खिलाफ महामारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज हुआ था। बघेल सोमवार को पूर्व प्रत्याशी और अपने समर्थकों के साथ न्यायालय पहुंचे और कोर्ट के समक्ष प्रस्तुत हुए। उनके अधिवक्ता रजनीश यादव ने बहस की तथा न्यायालय ने उन्हें जमानत दे दी।

Next Story