नोएडा

यूपी: इस कंपनी को मिला फिल्म सिटी के निर्माण का जिम्मा, दो महीने में तैयार करना होगा DPR

Arun Mishra
14 Dec 2020 2:35 PM GMT
यूपी: इस कंपनी को मिला फिल्म सिटी के निर्माण का जिम्मा, दो महीने में तैयार करना होगा DPR
x
गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में विश्व प्रसिद्ध फिल्म सिटी बनाने की घोषणा चुके हैं.

ग्रेटर नोएडा : गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा में बनने वाली विश्व स्तरीय फिल्म सिटी बनाने का जिम्मा सीबीआरई साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड को मिला है. सोमवार शाम चार बजे फिल्म सिटी के लिए बिड खोली गई थी. इस कंपनी ने बिड जीत ली. कंपनी को दो महीने में डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करना होगा. बता दें कि यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के रबूपुरा व जेवर क्षेत्र में बन रही फिल्म सिटी के निर्माण के लिए शुक्रवार को टेक्निकल बिड में चार कंपनियों को चुना गया था. यमुना प्राधिकरण की ओर से एक हजार एकड़ में दुनिया की सबसे बेहतरीन फिल्म सिटी के निर्माण कराने की योजना है.

इन चार कंपनियों ने दिया था प्रेजेंटेशन

पिछले सप्ताह डीपीआर बनाने के लिए एनडीएस आर्ट व‌र्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड, सीपी कुकरेजा आर्किटेक्ट्स, सीबीआरई साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड व एगिस इंडिया कंसलटिंग इंजीनियर्स प्राइवेट लिमिटेड ने निविदा डाली थीं. इसके अलावा शुक्रवार को कंपनियों ने अपना प्रस्तुतिकरण दिया है.

1 हजार एकड़ में बनेगी फिल्म सिटी

गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश में विश्व प्रसिद्ध फिल्म सिटी बनाने की घोषणा चुके हैं. इस घोषणा को जमीन पर लाने के लिए भी सरकार ने काम शुरू कर दिया है. मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर मुंबई से बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं को बुलाकर प्रोजेक्ट पर चर्चा की जा चुकी है और ये सिलसिला अब भी जारी है. प्रस्तुतीकरण से बता भी दिया कि नोएडा में यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे एक हजार एकड़ में फिल्म सिटी प्रस्तावित है. डेडीकेटेड इन्फोनमेंट फिल्म सिटी जोन में फिल्म स्टूडियो, पांच सितारा सहित विभिन्न श्रेणियों के होटल और सभी सुविधाएं होंगी.

Next Story