Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन

अस्पताल का निर्माण नोएडा प्राधिकरण ने कराया है, जबकि कोविड संबंधित सभी सुविधाएं सीएसआर के तहत टाटा समूह और बिल गेट्स फाउंडेशन के सहयोग से दी जा रही हैं।

 Shiv Kumar Mishra |  8 Aug 2020 2:19 PM GMT  |  नोएडा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।नोएडा में स्थित निर्मित कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया।इसके अलावा जिले में कानून व्यवस्था, विकास कार्यों और कोरोना वायरस के खिलाफ चल रहे अभियान की समीक्षा बैठक भी की। बैठक में पुलिस आयुक्त, तीनों प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी शामिल थे। अस्पताल परिसर में बने कॉन्फ्रेंस हॉल में हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने पिछले छह महीने में जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा की।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने मुख्यमंत्री को जिले की कानून व्यवस्था से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने माना कि जिले में पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू होने के बाद अपराधिक घटनाओं का ग्राफ काफी कम हुआ है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने पुलिस आयुक्त को आदेश दिया कि बिना किसी दबाव के अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाये और इनको संरक्षण देने वाले को कतई बख्शा ना जाये। इसके बाद मुख्यमंत्री ने तीनों प्राधिकरण की महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर भी चर्चा की। उसके बाद जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कोरोना वायरस संक्रमण अभियान के बारे में विस्तार से चर्चा की।मुख्यमंत्री को ग्रेटर नोएडा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और जिले में कोविड-19 अभियान के प्रभारी नरेंद्र भूषण ने अब तक उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी।

वही उद्घाटन करने के बाद से ही यहां कोरोना के मरीजों को भर्ती करना शुरू कर दिया गया है। कोविड अस्पताल अभी 250 बेड के साथ अस्पताल शुरू हो रहा है।सीएमओ डॉक्टर दीपक ओहरी ने बताया कि अभी 28 बेड आईसीयू व 9 बेड इमरजेंसी में हैं। इनके अलावा 65-65 बेड के दो आइसोलेशन वार्ड बनाए गए हैं। इसमें 28 डॉक्टर और 80 से ज्यादा पैरामेडिकल स्टाफ है जिसमें 58 स्टाफ नर्स, तीन लैब टैक्नीशियन, एक एक्सरे टेक्नीशियन, वार्ड बॉय आदि शामिल हैं।द्वितीय फ्लोर पर डायलिसिस यूनिट और लैब हैं। यहां लेवल-1, 2 और 3 श्रेणी के मरीजों का इलाज हो सकेगा। प्रबंधकों के अलावा हर फ्लोर के लिए डॉक्टर, फार्मासिस्ट, स्टाफ नर्स आदि की ड्यूटी लगाई गई है। अस्पताल का निर्माण नोएडा प्राधिकरण ने कराया है, जबकि कोविड संबंधित सभी सुविधाएं सीएसआर के तहत टाटा समूह और बिल गेट्स फाउंडेशन के सहयोग से दी जा रही हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it