नोएडा

सीएम योगी ने किया पुलिस आयुक्त कार्यालय का उद्घाटन

Sujeet Kumar Gupta
1 March 2020 1:39 PM GMT
सीएम योगी ने किया पुलिस आयुक्त कार्यालय का उद्घाटन
x
बात करे जिले के पुलिस कमिश्नर के नये दफ्तर की तो यह परिसर करीब आठ एकड़ में फैला हुआ है।पूरे परिसर को तैयार करने में करीब 35 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नोएडा के सैक्टर-108 स्थित पुलिस आयुक्त कार्यालय का उद्घाटन किया।वही सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर पुलिस पहले से ही तैयार थी।जिसके चलते जिले की सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया गया।चौराहों पर बड़ी तादाद में पुलिस को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मुख्यमंत्री की सुरुक्षा में कोइ भी व्यक्ति सेंध नही लग सकती।वही सुरक्षा व्यवस्था का मुआयना करने के लिए अपर गृह सचिव अवनीश अवस्थी के साथ साथ पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे।

वही मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए जिले के सांसद डॉ महेश शर्मा, उत्तर प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह,दादरी विधायक तेजपाल नागर,नोएडा विधायक पंकज सिंह एवं जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह समेत बीजेपी के तमाम कार्यकर्ता आदि लोग मौके पर मौजूद रहे।इसके अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी प्रकाश सिंह,दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त अजय शर्मा, ईपीसीएच के महानिदेशक राकेश कुमार,उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मुख्य सचिव दीपक सिंघल, फोनरवा प्रतिनिधमंडल एवं तमाम अन्य गणमान्य लोग भी मौके पर मौजूद रहे।


आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ जिले में 2 दिन के दौरे पर हैं। जहां आज पुलिस आयुक्त कार्यालय का शुभारंभ करेंगे। तो वही कल नोएडा प्राधिकरण की 10 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 9 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। जिसके बाद सीएम योगी को 2000 लोगों की सभा को भी संबोधित करना है। सीएम के दौरे के चलते नोएडा के कई मार्गों पर रूट डायवर्ट किया गया है जिसके लिए पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर दी है।

बात करे जिले के पुलिस कमिश्नर के नये दफ्तर की तो यह परिसर करीब आठ एकड़ में फैला हुआ है।पूरे परिसर को तैयार करने में करीब 35 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं।इस परिसर को ट्रैफिक पार्क के रूप में परिवहन विभाग के लिए नोएडा प्राधिकरण ने विकसित किया था।ट्रैफिक पार्क पांच डिवीजन में बंटा हुआ है। इसमें करीब दो सौ सीट का एक बड़ा ऑडिटोरियम भी है।इसके अलावा अलग से कैफे एरिया बना है।करीब आठ माह पहले ट्रैफिक पार्क बन कर तैयार भी हो गया था,लेकिन तकनीकी वजहों से परिवहन विभाग का कार्यालय इसमें शिफ्ट नहीं हो सका था।

Next Story