नोएडा

नोएडा में कोरोना कहर बदस्तूर जारी, कोरोना पॉजिटिव 82 नए केस मिलने से कुल संख्या 2171 हुई

Shiv Kumar Mishra
28 Jun 2020 3:21 PM GMT
नोएडा में कोरोना कहर बदस्तूर जारी, कोरोना पॉजिटिव 82 नए केस मिलने से कुल संख्या 2171 हुई
x
नोएडा में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है.

उत्तर प्रदेश का शो विंडो कहे जाने वाले नोएडा में कोरोना का कहर बदस्तूर जारी है। आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मृतकों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। ऐसे में कोरोनावायरस को लेकर लोगों के बीच लापरवाही भी साफ दिख रही है।

कुछ लोग तो बाजारों की भीड़ में बिना मास्क के और सोशल डिस्टेंसिंग का परवाह किए बिना ऐसे चहल कदमी कर रहे हैं जैसे कोरोना पर विजय पाया जा चुका हो। यही लापरवाही अब बड़ा खतरा बनता जा रहा है। लॉक डाउन की अवधि में तो कोरोना को लेकर प्रशासन और पुलिस की जवाबदेही साफ दिखती थी, लेकिन लॉकडाउन के अनलॉक में तो प्रशासन और पुलिस भी इस ओर कम ध्यान दे रही है।

ठीक है, अर्थव्यवस्था की मजबूती के लिए काम - धंधे की जरूरत है, पर अभी कोरोनावायरस के संक्रमित केस में रफ्तार कई गुना बढ़ गया है। ऐसे में कोरोना से बचाव हेतु स्वयं की जागरूकता, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क का प्रयोग घर से बाहर निकलने पर निहायत जरूरी है। 2 गज की दूरी का हमेशा पालन करना है। चूंकि कौन व्यक्ति कोरोना संक्रमित है बिना जांच के कुछ कहना मुश्किल है। सरकार अपने हिसाब से जो कुछ भी काम कर रही है, उसके अलावा भी कोरोना से बचने के लिए लोगों को स्वयं जागरूक रहना बेहद जरूरी है।

आज नोएडा जनपद गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के नए संक्रमित केस 82 आए हैं। अबतक कुल संक्रमित केस 2171 हो गए हैं। बीते 24 घंटे में 83 मरीज ठीक भी हुए हैं और जिले में अब तक 1219 लोग ठीक भी हुए हैं। आज एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत भी हुई है जिससे मृतकों की संख्या 22 पहुंच गई है। जिले में अभी भी 910 एक्टिव केस बने हुए हैं। मृतक शक़्स एक पुुुलिसकर्मी बताये गए हैं, जो कोर्ट में तैनात थे।

Next Story