Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मी पुलिस आयुक्त को देखकर भावुक हो गये, बोले सर, कोरोना भी हमारे हौंसले को नहीं तोड़ सकता

कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मी पुलिस आयुक्त को देखकर भावुक हो गये, बोले सर, कोरोना भी हमारे हौंसले को नहीं तोड़ सकता

उन्होंने संक्रमित कर्मचारियों से भी कहा कि वे नियमित रूप से योग-प्राणायाम भी करें। उन्होंने आवश्यक साफ-सफाई रखने के भी निर्देश दिये।

 Shiv Kumar Mishra |  15 Jun 2020 3:08 PM GMT  |  नोएडा

कोरोना पॉजिटिव पुलिसकर्मी पुलिस आयुक्त को देखकर भावुक हो गये, बोले सर, कोरोना भी हमारे हौंसले को नहीं तोड़ सकता
x

कोरोना से लड़ने की यह लंबी लड़ाई बुलंद हौसलों से ही जीती जा सकती है। नोएडा कमिश्नरेट की पुलिस ऐसी ही जिद के साथ कोरोना वारियर की भूमिका में अपने काम को अंजाम दे रही है। महामारी से निपटने के नियमों का पालन कराने की जिम्मेदारी हो या कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने की मशक्कत, सभी मोर्चों पर पुलिस सख्त इरादों के साथ डटी हुई है। कोरोना ने पुलिस के इन इरादों को कमजोर करने की कोशिश जरूर की और पुलिसकर्मियों को ही संक्रमित कर दिया।

इसको लेकर पुलिस विभाग में थोड़ी चिंता बढ़ी, तो नोएडा के पुलिस आयुक्त मजबूती के साथ सामने आ गये और आज अचानक बिसरख, नोएडा स्थित यथार्थ हास्पिटल के कोविड वार्ड में संक्रमित पुलिसकर्मियों के बीच उत्साह बढ़ाने के लिये पहुंच गये। जहां हर किसी के जाने की हिम्मत नहीं होती, परिजन भी दूर रहते हैं, वहां अपनी टीम के नेतृत्वकर्ता के आने पर एक बार तो पुलिस कर्मचारी पहचान ही नहीं पाये। पीपीई किट में होने के कारण उन्हें लगा कि कोई डाक्टर वार्ड में तबियत के बारे में पूछने आया है। जब पुलिस आयुक्त को नजदीक आने पर पहचाना तो वे भावुक हो गये।

आलोक सिंह ने वहां पुलिसकर्मियों के इलाज और उनके खानपान के बारे में पूरी जानकारी ली। एक-एक पुलिसकर्मी से तबियत के बारे में पूछा। परिवार के मुखिया की भूमिका में अपने पुलिस आयुक्त को देख कर्मचारियों का हौंसला भी देखने लायक था। कुछ भावुक हुए तो कुछ कर्मचारी इतने उत्साहित हो गये और बोले, " सर, कोरोना भी हमारे हौंसले को नहीं तोड़ सकता, हम जल्द ठीक होकर ड्यूटी पर डट जायेंगे। " पुलिस आयुक्त ने अस्पताल के डाक्टरों से अपने कर्मचारियों का उत्तम उपचार व देखभाल करने का आग्रह किया। उन्होंने संक्रमित कर्मचारियों से भी कहा कि वे नियमित रूप से योग-प्राणायाम भी करें। उन्होंने आवश्यक साफ-सफाई रखने के भी निर्देश दिये।

इसके अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अपराध/पुलिस लाइन, श्रीमती मिनाक्षी कात्यान ने पुलिस लाइन के आवासीय परिसर और बैरकों का निरीक्षण किया तथा हर स्थान पर सफाई और सैनिटाइज करने पर विशेष ध्यान देने एवं थाने-चौकियों में सफाई और सैनिटाइजेशन का कार्य कराने पर जोर दिया। इस अवसर पर एसीपी राजीव कुमार, एसएचओ बिसरख, वाचक व अन्य कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it