Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नकली मास्क व सैनिटाइजर बनाने वाली कंपनी पर जिला प्रशासन का छापा

नकली मास्क व सैनिटाइजर बनाने वाली कंपनी पर जिला प्रशासन का छापा

सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम ने नकली सैनिटाइजर व मास्क बनाने वाली एक कंपनी में शनिवार शाम को छापा मारा और विभिन्न कंपनियों के नाम से बने नकली सैनिटाइजर व मास्क बरामद किए हैं

 Sujeet Kumar Gupta |  15 March 2020 8:15 AM GMT  |  नई दिल्ली

नकली मास्क व सैनिटाइजर बनाने वाली कंपनी पर जिला प्रशासन का छापा
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।कोरोना वाइरस के बचाव लिए यहा एक ओर जिला प्रशासन पूरी चुस्ती दिखाते हुये कई सख्त निर्णय लिये वही दूसरी ओर कुछ लोग इस आपात स्थिति में लोगों को गुमराह करके पैसे कमाने का कार्य कर रहे है।इसी क्रम नोएडा में उस वक्त हड़कप मच गया जब जिला प्रशासन को सूचना मिली कि कुछ लोग एक कंपनी में नकली मास्क व सैनिटाइजर बनाकर बाजार में बेच रहे है।

सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम ने नकली सैनिटाइजर व मास्क बनाने वाली एक कंपनी में शनिवार शाम को छापा मारा और विभिन्न कंपनियों के नाम से बने नकली सैनिटाइजर व मास्क बरामद किए हैं। इस दौरान मौके से तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, यह लोग सैनिटाइजर में साबुन भरकर बेच रहे थे। इन्होंने दिल्ली एनसीआर में कई मेडिकल शॉप पर सैनिटाइजर की सप्लाई भी की है।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि एक सूचना के आधार पर दादरी के उपजिलाधिकारी राजीव राय के नेतृत्व में एक टीम ने सेक्टर 63 के ए ब्लॉक में स्थित है कंपनी में शनिवार शाम को छापा मारा।उन्होंने बताया कि यहां पर विभिन्न कंपनियों के नाम से नकली सैनिटाइजर व मास्क बनाए जा रहे थे।उन्होंने बताया कि टीम ने भारी मात्रा में बने हुए विभिन्न कंपनियों के नकली मास्क व सैनिटाइजर बरामद किए हैं।

उन्होंने बताया कि प्रशासन की टीम बरामद सामान की गिनती कर रही है। सूचना अधिकारी ने बताया कि इस मामले में थाना फेस- 3 में मुकदमा दर्ज किया गया है।उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के मद्देनजर जिला प्रशासन नकली मास्क व सैनिटाइजर बेचने वालों तथा ऊंचे दाम पर सैनिटाइजर व मास्क बेचने वाले मेडिकल स्टोर संचालकों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहा है।उन्होंने बताया कि एक टीम बनाकर जनपद में स्थित सभी मेडिकल स्टोर पर नजर रखी जा रही है। जिला प्रशासन के लोग नकली ग्राहक बनकर मेडिकल स्टोर पर जा रहे हैं, तथा यह पता करने का प्रयास कर रहे हैं कि कहीं मेडिकल स्टोर संचालक तय दाम से ज्यादा लेकर मस्क व सैनिटाइजर तो नहीं बेच रहे हैं।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it