Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > कोरोना को खत्म करने के लिए डीएम और पुलिस आयुक्त तत्पर, डीएम ने चार प्राइवेट हॉस्पिटलों को किया अधिग्रहण

कोरोना को खत्म करने के लिए डीएम और पुलिस आयुक्त तत्पर, डीएम ने चार प्राइवेट हॉस्पिटलों को किया अधिग्रहण

इस संबंध में जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी गौतम बुद्ध नगर को तत्काल प्रभाव से आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है।

 Shiv Kumar Mishra |  8 April 2020 8:12 AM GMT  |  नोएडा

कोरोना को खत्म करने के लिए डीएम और पुलिस आयुक्त तत्पर,  डीएम ने चार प्राइवेट हॉस्पिटलों को किया अधिग्रहण
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर जिले के दो अधिकारी डीएम सुहास एलवाई और पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह अपने फुर्तीले अंदाज के लिए जाने जाते हैं। कोविड-19 की तैयारी को लेकर दोनों अधिकारी जागरूक हैं और आम जनता को राहत देने में दोनों जुटे हैं। आज कड़ी धूप में भी दोनों अधिकारी पसीना बहाते नजर आए।जनपद गौतमबुद्ध नगर में कोरोना महामारी पर लॉकडाउन पर आम जनता को परेशानी का सामना करना न पड़े, इसको लेकर दोनों अधिकारी काफी मुस्तैद हैं और पूरी ताकत के साथ अपने कामों को अंजाम दे रहे हैं। यह सुखद बात है कि जनपद गौतमबुद्ध नगर में दोनों अधिकारी अपने- अपने विभागों को चुस्त-दुरुस्त कर जनता को राहत देने में जुटे हुए हैं।

इसके अलावे नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु महेश्वरी ने आम जनता के लिए प्राधिकरण का खजाना खोल रखा है और बड़े स्तर पर नोएडा में सैनिटाइजेशन के साथ-साथ आम गरीबों तक राहत पहुंचाने में जुटी हुई हैं। वह भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा ले रही हैं और प्राधिकरण की बड़ी टीमों को आवश्यक निर्देश दे रही हैं।कोविड-19 लॉकडाउन पर प्राधिकरण का भारी योगदान को नकारा नहीं जा सकता है। नोएडा प्राधिकरण के कारण ही नोएडा में राहत का बड़ा जन सेवा देखा जा रहा है।

उधर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने भी इस बाबत व्यापक काम कर रहा है और हम गरीबों तक भोजन पहुंचाने में बड़ा योगदान दे रहा है। साथ ही साथ स्वास्थ्य विभाग भी अपना सेवाभावी योगदान देने में पीछे नहीं है और यहां स्वास्थ्य विभाग की सतर्कता, चौकन्ना और जिम्मेदारी ही है कि जनपद में कोविड-19 के 58 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद भी एक व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। यह भी जिले का एक रिकॉर्ड कहा जा सकता है।

आज कमिश्नर आलोक सिंह ने सेक्टर-5 पुलिस चौकी हरौला के समीप ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक किया तथा लोगों के बीच मास्क भी बांटे। वे सेक्टर 6 पहुंचकर भी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की बात कही।वहीं सेक्टर 37 में पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह व जिलाधिकारी सुहास एल वाई पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिया। इसके बाद कोंडली ग्राम थाना नॉलेज पार्क का भ्रमण कर जनता को जागरूक करने में आगे आये पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह व जिलाधिकारी सुहास एल वाई।

कोरोना से निमटने के लिए डीएम ने नोएडा के चार प्राइवेट हॉस्पिटलों को किया अधिग्रहण

कोविड-19 वैश्विक महामारी को दृष्टिगत रखते हुए जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई ने जनहित में एक और बड़ा कदम उठाते हुए नोएडा के 4 हॉस्पिटल को हैंड ओवर करने की कार्यवाही की है।जिलाधिकारी ने इन चारों हॉस्पिटलों को अधिग्रहण कर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सौंप दिया है तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी को इस संबंध में आवश्यक दिशा- निर्देश भी दिया है।

कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव एवं जनपद वासियों को सुरक्षित करने के उद्देश्य से जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल वाई के द्वारा सुरभि हॉस्पिटल सेक्टर 35 नोएडा, भारद्वाज हॉस्पिटल सेक्टर 29 नोएडा, लाइफ केयर हॉस्पिटल सेक्टर 61 नोएडा एवं इंडोगल्फ हॉस्पिटल सेक्टर 19 नोएडा को हैंड ओवर करने के आदेश निर्गत किए हैं। इस संबंध में जिला मजिस्ट्रेट के द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी गौतम बुद्ध नगर को तत्काल प्रभाव से आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it