नोएडा

Noida News : अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के आठ शातिर चोर गिरफ्तार,10 लग्ज़री कार बरामद

Shiv Kumar Mishra
16 Sep 2023 11:38 AM GMT
Noida News : अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के आठ शातिर चोर गिरफ्तार,10 लग्ज़री कार बरामद
x
Eight vicious thieves of interstate vehicle theft gang arrested, 10 luxury cars recovered

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।नोएडा पुलिस को उस वक्त एक बड़ी सफलता मिली जब थाना सैक्टर-20 व फेस-1 पुलिस द्वारा संयुक्त कारवाई करते हुये ऑनलाइन डिमांड पर लग्ज़री कार चोरी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ करते हुये सरगना समेत आठ चोरों को गिरफ्तार किया।इनके कब्जे से ढाई करोड़ की 10 लग्ज़री कारे बरामद की हैं। ये गैंग गुजरात, मणिपुर, राजस्थान समेत कई राज्यों में इन गाड़ियों को बेचते थे।

आपको बता दे कि पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह से नेतृत्व में अपराध व अपराधियों पर निरंतर अंकुश लगाया जा रहा है।इसी क्रम में डीसीपी नोएडा हरीश चन्द्र के कुशल नेतृत्व में एसीपी प्रथम और द्वितीय ने संयुक्त कारवाई करते हुये ऑनलाइन डिमांड पर लग्ज़री कार चोरी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ करते हुये सरगना समेत आठ चोरों को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में पता चला है कि यह गिरोह पिछले कुछ वर्षों में दिल्ली एनसीआर में सैकड़ों वाहन चोरी के मामलों में शामिल था।जिन्हें उन्होंने राजस्थान, पंजाब, महाराष्ट्र, तेलंगाना, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश जैसे राज्यों में बेचा है।पुलिस ने बताया कि इस गैंग मे ताला तोड़कर चोरी करने वालों से लेकर, चेचिस नंबर से छेड़छाड़ करने वाले और खरीदारों को दिये जाने वाले दस्तावेज में जालसाजी करने का काम करने वाले शामिल हैं।

डीसीपी नोएडा हरीश चन्द्र ने बताया कि गिरोह की सूचना मिलने पर सेक्टर 20 थाना और फेज 1 थाना की पुलिस के संयुक्त दल ने कार्रवाई करते हुये इस गिरोह का भंडाफोड़ किया।गिरोह कार चुराने के बाद मेरठ ले जाता था और 'ट्रैकिंग' से बचने के लिए उसे कुछ दिन तक वहीं छिपा देते थे।

मेरठ में वे अपनी तकनीक जिसे ठंडा करना कहते हैं, का उपयोग करते थे और इसके तहत चेचिस नंबर बदलना, जाली दस्तावेज बनाना आदि काम करते थे।पकड़े गए आरोपियों की पहचान गिरोह के मुखिया साकिब उर्फ दादू, मोहम्मद इमरान, मोनू उर्फ जमशीद, मोहम्मद फरमान, राशिद उर्फ काला, मोहम्मद साहिबजादा, रोहित मित्तल और रंजीत सिंह के रुप में हुयी।

Next Story