Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा के सैक्टर-15 में हुयी बुजुर्ग महिला की मौत

नोएडा के सैक्टर-15 में हुयी बुजुर्ग महिला की मौत

 Shiv Kumar Mishra |  30 July 2020 4:10 AM GMT  |  नोएडा

नोएडा के सैक्टर-15 में हुयी बुजुर्ग महिला की मौत
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।अपराध पर निरंतर अंकुश लगाने का प्रयास करने वाली नोएडा पुलिस को उस एक झटका लगा जब नोएडा के सेक्टर-15 में स्थित अपने घर में अकेली रहने वाली बुजुर्ग महिला की सोमवार देर शाम पर्दे से गला घोंटकर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम के बाद आरोपित शव को बाथरूम में छुपाकर फरार हो गये। बुजुर्ग महिला के तीन बेटे विदेश में रहते हैं। पुलिस ने मेड समेत तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

आपको बता दे कि नोएडा के सेक्टर-15 बी-49 में 70 साल की संतोष कुमारी रहती थीं। उनके तीन बेटे कुणाल,मानव और गौरव विदेश में रहते हैं। बताते चले की सोमवार शाम कुणाल ने अपनी मां को कॉल किया लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं किया। इसके बाद उसने दिल्ली में रहने वाले अपने दोस्त को कॉल किया। दोस्त ने सोमवार शाम करीब 7:15 कॉल किया तो तब भी कॉल को रिसीव नहीं हुआ। इसके बाद वह काम में व्यस्त होने के चलते उन्हें दोबारा कॉल नहीं कर पाया।

मंगलवार सुबह बेटे कुणाल ने लंदन से उन्हें कॉल किया,लेकिन बात नहीं हुई। इसके बाद कुणाल में पड़ोस में रहने वाली महिला ज्योति वर्मा को कॉल किया और अपनी मां से बात कराने के लिए कहा। करीब साढ़े सात बजे जब ज्योति वर्मा उनके घर गईं तो देखा की संतोष का शव बाथरूम में पड़ा हुआ था। उनके ऊपर पर्दा पड़ा हुआ था। इसकी जानकारी तुरंत बेटे कुणाल को दी।

कुणाल ने घटना की जानकारी दिल्ली में रहने वाले अपने दोस्त को दी। दोस्त तुरंत नोएडा पहुंचा और घटना की जानकारी पुलिस को दी। सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि अपने चार मंजिला मकान में फर्स्ट फ्लोर पर रहने वाली बुजुर्ग महिला की मौत के बारे में उनके किरायेदारों को भी कुछ पता नही। घर के तीनों गेट भी खुले हुए थे। कमरे के अंदर बनी अलमारी खुली हुई थी।सामान बिखरा पड़ा था। इससे घर में लूट होने की भी आशंका जताई जा रही है।

पुलिस जांच में सामने आया है कि संतोष कुमारी अनजान शख्स को देखे बिना गेट नहीं खोलती थीं। अनजान शख्स को देखने के लिए बालकनी में अलग से लोहे का गेट लगा हुआ है।ऐसे में शक है कि किसी जानकार के आने पर ही मृतका ने गेट खोला होगा। फरेंसिक टीम ने मौके का मुआयना किया है। हत्या का खुलासा करने के लिए पुलिस ने सेक्टर-15 के मेन गेट व घरों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले।पुलिस ने फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया है।पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश कर रही है।

इस मामले में अपर पुलिस आयुक्त रणविजय सिंह ने बताया कि सेक्टर-15 में एक 70 वर्षीय महिला की हत्या हुई है। महिला घर पर अकेली रहती थी। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। अब तक की जांच में प्रॉपर्टी विवाद सामने आया है। वहीं मेड व अन्य कई जानकारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।जल्द ही घटना की खुलासा कर दिया जाएगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it