Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा, सात लोग गिरफ्तार

नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा, सात लोग गिरफ्तार

पुलिस ने पकड़े गए लोगों के पास से 25 डेस्कटॉप, हेडफोन, ब्रॉडबैंड, वाईफाई का राउटर और 75 आधार कार्ड आदि बरामद किए हैं.

 Arun Mishra |  8 May 2020 8:26 AM GMT

नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर का खुलासा, सात लोग गिरफ्तार
x

नोएडा : नोएडा पुलिस ने यहां सेक्टर 105 में चल रहे एक फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है और मौके से सात लोगों को गिरफ्तार किया है. कॉल सेंटर के मालिक सहित चार लोग फरार हैं. अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार देर रात को थाना सेक्टर 39 पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर 105 के सी- 213 स्थित मकान में एक फर्जी कॉल सेंटर चल रहा है.

उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने वहां छापा मारा. छापेमारी के दौरान पुलिस ने मौके से जुगल सेट्टी, निखिल सेट्टी, तौफीक, हिमेश दाडीकर, एडवर्ड गोम्स, सैफ सैयद, गणेश ओमप्रकाश को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि कॉल सेंटर के संचालक सहित चार लोग फरार हैं. सिंह ने बताया कि पुलिस ने पकड़े गए लोगों के पास से 25 डेस्कटॉप, हेडफोन, ब्रॉडबैंड, वाईफाई का राउटर और 75 आधार कार्ड आदि बरामद किए हैं.

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग वायस ओवर आई पी (वीओआईपी) के माध्यम से विदेशी लोगों से बात करते थे. उन्होंने बताया कि ये विदेशी लोगों को विभिन्न बातों का भय दिखाकर उन्हें धमकाते थे तथा उनसे अपने खातों में रकम हस्तांतरित करवा लेते थे. अपर आयुक्त उपायुक्त ने बताया कि पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. फरार आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस छापे मार रही है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it