नोएडा

फर्जी कंपनियां बनाकर लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले चार शातिर अपराधी गिरफ्तार

Arun Mishra
23 Aug 2020 4:00 AM GMT
फर्जी कंपनियां बनाकर लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले चार शातिर अपराधी गिरफ्तार
x
ये बदमाश सीधे-साधे लोगों को अपने जाल में फंसा कर उनसे ठगी करते हैं।

नोएडा (धीरेन्द्र अवाना) : अपराध पर अंकुश लगाने वाली नोएडा पुलिस को उस वक्त एक बड़ी सफलता हाथ लगी जब थाना फेस-3 पुलिस ने फर्जी कंपनियां बनाकर लोगों को फ्रेंचाइजी देने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले एक गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनके खिलाफ करीब एक दर्जन मामले विभन्न थानों में दर्ज है।

आपको बता दे कि अपर पुलिस आयुक्त अंकुर अग्रवाल के कुशल नेतृत्व में थाना प्रभारी फेस-3 अमित कुमार ने अपनी टीम के साथ मिलकर एक बड़ी कामायाबी हासिल की है।अपर पुलिस आयुक्त अंकुर अग्रवाल ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा थाना फेस- 3 पुलिस को सूचना दी गई कि हाइपर मार्ट नाम की कंपनी द्वारा लोगों को फ्रेंचाइजी देने के नाम पर ठगी की जा रही है। इस मामले में थाना फेस-3 में आठ मुकदमे दर्ज किए गए हैं जबकि 22 अन्य लोगों ने लिखित शिकायत दी है। उन्होंने बताया कि घटना की जांच कर रही थाना पुलिस ने आज एक सूचना के आधार पर अंकुर उर्फ सोनू वर्मा उर्फ छोटू उर्फ अजय शर्मा, सुनील कुमार मिस्त्री, रविंद्र कुमार व सुनील कुमार नामक चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

अंकुर अग्रवाल ने बताया कि पुलिस ने इनके पास से एक मर्सिडीज कार समेत पांच लग्जरी कार, तीन फ्लैट के दस्तावेज, करीब दो करोड़ रुपये कीमत का तीन किलो 300 ग्राम सोना, 63 लैपटॉप, 37 कोड स्कैनर, 27 मोबाइल फोन 13 लाख रुपये नकद आदि बरामद किया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग फर्जी कंपनी बनाकर विभिन्न लोगों को फ्रेंचाइजी देने के नाम पर पैसे ठगते हैं। ये बदमाश सीधे-साधे लोगों को अपने जाल में फंसा कर उनसे ठगी करते हैं।

उन्होंने बताया कि ये कुख्यात ठग हैं।पुलिस इनसे गहनता से पूछताछ कर रही है।इनके पास से पुलिस ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर बनाए गए क्रेडिट कार्ड, पैन कार्ड, वह भारी मात्रा में फर्जी दस्तावेज,मुहर और चेक बुक बरामद किये गये है। इनके खातों में करोड़ों रुपये होने की पुलिस को जानकारी मिली है।

Next Story