Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > नोएडा > नोएडा : बहलोलपुर चौकी प्रभारी का सराहनीय कार्य, मृत नंदी का कराया हिन्दू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार

नोएडा : बहलोलपुर चौकी प्रभारी का सराहनीय कार्य, मृत नंदी का कराया हिन्दू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार

बहलोलपुर चौकी प्रभारी ने अपने खर्चे पर पूरे हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार नंदी का अन्तिम संस्कार भी किया?

 Special Coverage News |  23 Jan 2019 7:55 AM GMT  |  दिल्ली

नोएडा : बहलोलपुर चौकी प्रभारी का सराहनीय कार्य, मृत नंदी का कराया हिन्दू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार
x

नोएडा : यूपी के जनपद गौतमबुद्ध नगर में पुलिस का एक सरहनीय कार्य सामने आया है। थाना फेस थ्री क्षेत्र की बहलोलपुर चौकी प्रभारी वरूण पंवार को बुधवार सुबह सूचना मिली की छिजारसी की गली नंबर 28 मे एक नंदी मृतक अवस्था मे पड़ा हुआ है। सूचना पाकर वरूण पंवार अपने पुलिस के साथ मौके पर पहुँचे और निगम को सूचना देकर जेसीबी मशीन मँगवायी। जिसकी मदद से मृतक नंदी को वहाँ से हटाया गया। उसके बाद चौकी प्रभारी ने अपने खर्चे पर पूरे हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार नंदी का अन्तिम संस्कार भी किया। उनके इस कार्य की जनता ने जमकर प्रशंसा भी की।

आखिर कौन है ये वरूण पंवार जो आये दिन अपने सराहनीय कार्यो की वजह से चर्चा मे बने रहते हैं। आइये हम आपको इनके बारे थे बताते हैं। गौतमबुद्दनगर जिले की बहलोलपुर पुलिस चौकी प्रभारी वरूण पंवार हमेशा अपने किसी ना किसी सराहनीय कार्यो की वजह से चर्चा मे बने रहते हैं। और हो भी क्यूं ना क्योंकि उनके द्वारा लगातार सराहनीय कार्य भी किये जा रहे हैं। वरुण पंवार द्वारा पुलिस विभाग मे रहते हुए जितने सामाजिक कार्यो मे उनकी भागीदारी दिखाई देती है वो वाकई काबिलेतारिफ है। चाहे सड़क पर पड़ा घायल बीमार पिल्ला हो या मृतक साँड़ के अन्तिम संस्कार की बात हो वरूण पंवार हमेशा सबसे आगे रहते हैं। यही कारण है कि वो जहाँ जहाँ पर अपने स्थान्तरण के उपरांत तैनात होते हैं वहाँ की जनता उनको सर आँखो पर बैठाती है। और उनके जाने के बाद भी उनको याद करती है।



वरुण पँवार कभी भी किसी की मदद करने मे नही हिचकिचाते हैं चाहे वो अपनी डूयूटी या फर्ज की खातिर ऐसा करें या अपने संस्कारों के कारण लेकिन वो हमेशा गरीब, असहाय लोगों और बेजुबान जानवरों की भी हर संभव मदद करते हैं। अभी कुछ दिन पूर्व इनका एक बीमार पिल्ले की सेवा करते हुए का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमे चौकी प्रभारी अपने हाथों से ही बीमार पिल्ले को नहलाते नजर आ रहे थे। इस पिल्ले का इन्होंने अपने खर्चे पर इलाज भी कराया और उसकी देखभाल भी स्वयं ही की थी। इनके इस कार्य के लिए आम जनता ने उनकी बहुत प्रशंसा की थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it